विश्व आत्महत्या रोकथाम दिवस पर निकाली गई जागरूकता रैली

0
316

चूरू। विश्व आत्महत्या रोकथाम दिवस पर राष्ट्रीय मानसिक स्वास्थ्य कार्यक्रम मेडिकल कॉलेज व नर्सिंग कॉलेज के संयुक्त तत्वावधान में जागरूकता रैली निकाली गई। रैली को सीएमएचओ डॉ. मनोज शर्मा, डीबी अस्पताल अधीक्षक डॉ. हनुमान जयपाल, डीएनओ डॉ.सुभाष चैहान, बीसीएमओ डॉ. जगदीश सिंह भाटी, मनोरोग विशेषज्ञ डॉ. अजिताभ सोनी व प्राचार्य बजरंग हर्षवाल आदि ने हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया।

रैली के समापन पर मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. बीके बिनावरा ने बताया कि बढते हुए आतमहत्या के मामलों को देखते हुए हमें मानसिक बिमारियों के समय पर ईलाज लेने के लिए मनोरोग विशेषज्ञ से सम्पर्क करना चाहिए। मनोरोग विशेषज्ञ डॉ. अजिताभ सोनी ने बताया कि यदि हम किसी गंभीर समस्या से जूझ रहे हो तो हमारे की बात किसी दूसरे साथी व परिवार के लोगों से साझा जरूर करनी चाहिए। जिससे हमारे मन को संतुष्टि मिलती हैं।

इसी तरह माता-पिता को बच्चों की हर समस्या का खुद समाधान करने की बजाय बच्चों को समस्या का सामना करने के लिए स्वयं सक्षम बनना चाहिए। इस अवसर पर मेडिकल कॉलेज में नर्सिंग मेडिकल छात्र, शिक्षक आदि को प्राचार्य डॉ. बिनावरा ने आत्महत्या रोकथाम के लिए शपथ दिलाई।

कार्यक्रम में प्रमोद बांगड़वा व डीपीसी प्रेमशंकर शर्मा आदि मौजूद रहे। संचालन शाहिद खान व डॉ. विकास देवड़ा ने किया।

CHURU : बूंटिया में हुआ बालकनाथजी क्रिकेट प्रतियोगिता का भव्य शुभारंभ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here