बजट घोषणाओं का हुआ क्रियान्वयन, आमजन को मिल रहा भरपूर लाभ – सिहाग

0
1259

चूरू । जिला कलक्टर सिद्धार्थ सिहाग ने कहा है कि राज्य सरकार द्वारा चूरू जिले के विकास के लिए की गई अधिकांश घोषणाओं का क्रियान्वयन हो चुका है तथा इस वर्ष की बजट घोषणाओं में भी अधिकांश में भूमि आंवटन का कार्य हो चुका है। संबंधित अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि जिन घोषणाओं में अभी काम बाकी है, उन्हें शीघ्र पूर्ण करें ताकि राज्य सरकार की मंशा के अनुसार लोगों को समयबद्ध ढंग से उनका लाभ मिले।

जिला कलक्टर सोमवार को राजस्थान मिशन 2030 को लेकर जिला मुख्यालय स्थित राजीव गांधी सेवा केंद्र में आयोजित जिला स्तरीय सेंसेंटाइेजशन कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। जिला कलक्टर ने कहा कि सभी अधिकारी अपने विभाग से संबंधित योजनाओं एवं बजट घोषणाओं को लेकर संवेदनशील रहें और यह सुनिश्चित करें कि सभी योजनाओं व घोषणाओं का बेहतरीन क्रियान्वयन सुनिश्चित हो। उन्होंने कहा कि राजस्थान को देश का अग्रणी राज्य बनाने के लिए संचालित राजस्थान मिशन 2030 में हम सभी की सकारात्मक भूमिका रहनी चाहिए। कार्यक्रम के दौरान जिले की प्रगति की चर्चा करते हुए उन्होंने बताया कि मंहगाई राहत कैम्पों में जिले के 85 प्रतिशत से अधिक परिवारों ने अपना रजिस्ट्रेशन करवाकर राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ उठाया है। सिहाग ने कहा कि सेंसेटाइजेशन कार्यक्रम का उद्देश्य राज्य सरकार की महत्वपूर्ण योजनाओं के प्रति सेंसेटाइज करते हुए राजस्थान में प्रगति की गति को बढ़ाना है।

इस दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के प्रदेश में खुशहाली और राजस्थान मिशन -2030 को लेकर संदेश का पठन किया गया एवं राजस्थान मिशन -2030 को लेकर लघु फिल्म का प्रसारण किया गया। अतिरिक्त जिला कलक्टर लोकेश गौतम ने कार्यक्रम की रूपरेखा के बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए मंहगाई राहत कैंपों व राज्य सरकार की उपलब्धियों की जानकारी दी। इस अवसर पर पीपीटी के द्वारा सभी विभागों के अधिकारियों ने अपने विभाग की महत्त्वपूर्ण उपलब्धियों के बारे में विस्तार से बताया।

कार्यक्रम के दौरान डीएफओ सविता दहिया, चूरू एसडीएम अनिल कुमार, डीओआईटी संयुक्त निदेशक मनोज गरवा, सीएमएचओ डॉ मनोज शर्मा, सानिवि एसई शिशपाल सिंह, कृषि विभाग के संयुक्त निदेशक अजीत सिंह, सहायक निदेशक (जनसम्पर्क) कुमार अजय, डीटीओ ओमसिंह शेखावत, रोजगार विभाग की सहायक निदेशक वर्षा जानू, महिला अधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक संजय महला, उद्योग महाप्रबंधक नानुराम गहनोलिया, लोहिया कॉलेज के मधुसूदन प्रधान, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक अरविंद ओला, खेल अधिकारी सीताराम प्रजापत, नगरपरिषद एक्सईएन पूर्णिमा यादव, सीडीपीओ सीमा गहलोत, अल्पसंख्यक कल्याण विभाग कार्यक्रम अधिकारी मुकेश धनकड़, पशुपालन संयुक्त निदेशक डॉ मेवाराम, डीओआईटी एसीपी नरेश टुहानिया, डिस्कॉम एसई वीआई परिहार, राजीविका डीपीएम दुर्गा ढ़ाका, शिक्षा विभाग सहायक निदेशक बृजेन्द्र दाधीच, कॉपरेटिव डीआर संदीप शर्मा सहित अधिकारी एवं वीसी के जरिए जिले के सभी उपखंड व ग्राम पंचायत स्तर से अधिकारी कर्र्मचारी व जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।

CHURU : बूंटिया में हुआ बालकनाथजी क्रिकेट प्रतियोगिता का भव्य शुभारंभ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here