संवेदनशीलता के साथ हो विस्थापितों की समस्याओं का समाधान -नरेंद्र बुडानिया

0
274

तारानगर विधायक नरेंद्र बुडानिया ने जिला कलक्टर वर्मा से चर्चा कर साहवा विस्थापितों के पुनर्वास और समस्या समाधान पर की चर्चा

चूरू। तारानगर विधायक नरेंद्र बुडानिया ने कहा है कि साहवा में अतिक्रमण हटाने से विस्थापित हो रहे ग्रामीणों की समस्याओं का संवेदनशीलता से समाधान होना चाहिए। हम सभी को मिलकर इस संबंध में प्रयास करने होंगे। प्रशासन को उदारता के साथ उन्हें विभिन्न योजनाओं का लाभ देना चाहिए।तारानगर विधायक ने मंगलवार को जिला कलक्टर साँवर मल वर्मा के साथ मिलकर इस संबंध में विचार विमर्श किया। इस दौरान एडीएम लोकेश कुमार गौतम, तारानगर प्रधान संजय कस्वा, एसडीएम मोनिका जाखड़, बीडीओ संत कुमार मीणा, दिनेश सांकरोत, साहवा सरपंच कर्मचंद नैण सहित अधिकारी, जनप्रतिनिधि मौजूद थे। बुडानिया एवं प्रतिनिधिमंडल की चर्चा के अनुसार जिला कलक्टर ने अधिकारियों को तत्काल सभी बिंदुओं पर सकारात्मक दृष्टिकोण से कार्रवाई के निर्देश दिए।
बुडानिया ने कहा कि प्रभावितों के लिए बिजली, पानी की समुचित व्यवस्था हो, हटाये जा रहे कनेक्शन उनके नए आवास पर स्थानांतरित किये जायें, विस्थापितों के नए आवासों पर पेयजल आपूर्ति के लिए पाइप लाइन की व्यवस्था की जाए। जिन विस्थापितों के पास आवासीय भूमि नहीं है, उन्हें आवासीय भूमि उपलब्ध करवाई जाए। बीपीएल और अत्यंत गरीब लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास उपलब्ध करवाए जाएं। इसके अलावा उन्होंने 10 बीघा जमीन को आबादी क्षेत्र घोषित करने तथा पानी, रोड़ आदि की व्यवस्था की जरूरत पर बल दिया। इस पर जिला कलक्टर ने बिजली संबंधी व्यवस्थाओं के लिए अधीक्षण अभियन्ता केके कस्वां को नियमानुसार कार्रवाई के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने महानरेगा में केटल शेड, कुंड, सामुदायिक एवं व्यक्तिगत शौचालय आदि कार्यों के लिए ब्लॉक विकास अधिकारी संत कुमार मीणा, ग्राम विकास अधिकारी सरजीत सिहाग को निर्देशित किया।इस मौके पर डीएलआर पवन कुमार तंवर, नायब तहसीलदार सुल्तान सिंह, पटवारी नत्थू सिंह, दिनेश सांकरोत, कुलदीप ढाका आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़िए……….

अगस्त क्रांति ने हर भारतीय के मन में भर दिया था स्वराजः डॉ जाखड़

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here