जैन समाज ने निकाली भगवान महावीर की पालकी

0
4623

चूरू। दिगंबर जैन समाज के दस लक्षण महापर्व के अंतर्गत शुक्रवार को अनंत चतुर्दशी के अवसर पर श्री दिगंबर जैन मंदिर में प्रातः कालीन पूजा व अभिषेक आयोजित किया गया। इस दौरान तेरापंथ धर्मसंघ के आचार्य श्री महाश्रमण की शिष्या साध्वी अर्हतप्रभा ने अपनी सहवर्ती साध्वी वृंद के साथ मंदिर में प्रवचन में भाग लिया।

इस अवसर पर साध्वी श्री जी ने भगवान पार्श्वनाथ एवं भगवान महावीर की गीतिका के माध्यम से स्तुति का संगान किया एवं जैन धर्म में दसलक्षण पर्व व तपस्या के महत्व पर प्रकाश डाला। इस अवसर पर अनिल जैन के पुत्र अंकित जैन और उसकी पत्नी सिद्धि जैन ने 10 दिन की तपस्या करने पर सभी ने उनकी तपस्या की बहुत-बहुत अनुमोदना की। इस अवसर पर भगवान महावीर की पालकी निकाली गई।

पालकी मंदिर से रवाना होकर गढ़ चौराहा, सफेद घंटाघर, लोहिया मार्केट, कमल कुंज, सुराणा आईस फैक्ट्री होते हुये जैन गेस्ट हाउस पहुंची। इस अवसर पर बड़ी संख्या में दिगंबर व ष्वेतांबर जैन समाज के श्रावक-श्राविकायें उपस्थिति थी।

चुनावी चक्कलस : कांग्रेस — भाजपा में कौन है भारी ?वरिष्ठ पत्रकार नरेन्द्र शर्मा की वरिष्ठ पत्रकार राधेश्याम चोटिया से खास बातचीत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here