कोविड नियंत्रण में अहम भूमिका निभायें विभाग के अधिकारी-कर्मचारी – परिवहन आयुक्त 

0
605
– परिवहन आयुक्त ने वीसी के जरिये आरटीओ-डीटीओ को किया प्रोत्साहित
– श्री सोनी ने कहा कि क्राइसिस से ही निकलते है हीरो
जयपुर। परिवहन आयुक्त महेंद्र सोनी ने प्रदेश के प्रादेशिक परिवहन और जिला परिवहन अधिकारियों को कोविड नियंत्रण में अहम भूमिका निभाने के लिए प्रोत्साहित किया। श्री सोनी ने सोमवार को परिवहन विभाग मुख्यालय से वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिये कहा कि कोविड-19 की दूसरी लहर पहली से ज्यादा खतरनाक है। इसलिए लोगों की जान बचाना हमारी पहली प्राथमिकता होनी चाहिए। मानवता की रक्षा के लिए स्वेच्छा से आगे आकर प्रदेश के प्रति अपनी जिम्मेदारी निभायें।
श्री सोनी ने आरटीओ और डीटीओ को निर्देश दिये कि जिला प्रशासन द्वारा सौंपे गये कार्यों को पूरी शिद्दत के साथ पूर्ण करें। अपनी पूरी क्षमता दिखायें। कोविड नियंत्रण के लिए व्यवस्थाओं पर राउंड द क्लॉक निगरानी रखें। ट्रांजिट कैंपों में जो भी ड्यूटी मिलें, उसे पूरी जिम्मेदारी के साथ करें। श्री सोनी ने कहा कि क्राइसिस से ही हीरो निकलते हैं। इसलिए आरटीओ, डीटीओ कोरोना वॉरियर की भूमिका में आगे आए।
परिवहन आयुक्त ने ऑक्सीजन की आपूर्ति करने वाले टैंकर, दवाईयों को लाने-ले-जाने वाले वाहनों, एंबुलेंस इत्यादि के निर्बाध व सुगम संचालन के लिए निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि ऎसे वाहनों के संचालन में एक चैकपोस्ट पर ही नहीं बल्कि किसी भी जगह रूकावट नहीं आनी चाहिए। उड़नदस्ते ऎसे वाहनों के संचालन पर निगरानी रखें। राज्य के सीमावर्ती जिलों में कार्यरत परिवहन अधिकारी-कर्मचारी स्वयं का ध्यान रखते हुए सजगता और सतर्कता से कार्यों को संपादित करें।
श्री सोनी ने कहा कि गृह विभाग की गाइडलाइन के अनुसार सार्वजनिक परिवहनों में कुल यात्री क्षमता के 50 प्रतिशत यात्री ही बैठकर यात्रा करें, इसकी सत्त जांच की जायें। साथ ही जन अनुशासन पखवाड़ा में घर पर से कार्य करने वाले अधिकारी-कर्मचारी ऑनलाइन कार्यों को बढ़ावा दे। वीडियो कॉन्फ्रेसिंग में मुख्यालय पर अपर परिवहन आयुक्त महेंद्र खींची, आकाश तोमर, प्रादेशिक परिवहन अधिकारी राकेश शर्मा भी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here