जवाहर कला केन्द्र में तीन दिवसीय शरद रंग महोत्सव 13 अक्टूबर से

0
1151

अतिरिक्त मुख्य सचिव चिकित्सा एवं पुलिस कमिश्नर होंगे मुख्य अतिथि, नृत्य, संगीत एवं फोटोग्राफी के कार्यक्रम होंगे, जी-20 सम्मेलन में प्रस्तुति देने वाले बासुरी वादक चेतन जोशी की होगी प्रस्तुति

जयपुर। डेल्फिक काउंसिल ऑफ़ राजस्थान 13 अक्टूबर से 15 अक्टूबर, 2023 तक तीन दिवसीय शरद रंग महोत्सव का आयोजन जवाहर कला केन्द्र में आयोजित करेगा। यह कार्यक्रम उत्तर क्षेत्र सांस्कृतिक केंद्र, पटियाला की सहभागिता और जवाहर कला केंद्र के सहयोग से होगा। इसमें नृत्य, संगीत और फोटोग्राफी के कार्यक्रम होंगे ।

सेलिब्रिटी फोटोग्राफर शिरीष कर्राले द्वारा फोटोग्राफी पर कार्यशाला

डेल्फिक काउंसिल ऑफ़ राजस्थान की अध्यक्ष एवं प्रमुख शासन सचिव, सहकारिता श्रेया गुहा, ने बताया कि 13 से 15 अक्टूबर मुंबई के सेलिब्रिटी फोटोग्राफर शिरीष कर्राले फोटोग्राफी की कार्यशाला लेंगे, जिसमें फोटोग्राफी के विभिन्न आयामों पर चर्चा होगी एवं प्रैक्टिकल सेशन भी होंगे । कार्यशाला में प्रवेश पंजीकरण के आधार पर होगा जिसका लिंक डेल्फिक राजस्थान की वेबसाइट पर उपलब्ध है । कार्यशाला का उद्घाटन अतिरिक्त मुख्य सचिव चिकित्सा, श्रीमती शुभ्रा सिंह द्वारा 13 अक्टूबर को प्रातः 10:30 बजे किया जाएगा । प्रसिद्ध फोटोग्राफर और भारतीय वन सेवा के अधिकारी श्री अरिजीत बनर्जी, श्री जितेंद्र सोनी आईएएस भी इस अवसर पर उपस्थित रहेंगे । कार्यशाला जवाहर कला केंद्र के कृष्णायन सभागार में होगी ।

कोरियोग्राफर संतोष नायर की नृत्य नाटिका मिस्टिकल फॉरेस्ट का होगा मंचन

उन्होंने बताया कि जवाहर कला केंद्र के रंगायन में 14 अक्टूबर को सांय 7 बजे दिल्ली के प्रसिद्ध नृत्य गुरु और कोरियोग्राफर संतोष नायर की नृत्य नाटिका मिस्टिकल फॉरेस्ट का मंचन होगा। ये नृत्य नाटिका वन क्षेत्रों में रहने वाले जनजातीय समुदाय को आधुनिकीकरण के कारण होने वाली परेशानी से दर्शकों को कलात्मक ढंग से रूबरू करवाते हुए ये संदेश देती है कि जीवन में जितनी सादगी और सरलता होगी जीवन उतना ही आनंदमयी होगा ।

मनीषा गुलियानी की कथक प्रस्तुति एवं चेतन जोशी द्वारा बासुरी वादन

श्रीमती गुहा ने बताया कि 15 अक्टूबर को रंगायन में प्रसिद्ध नृत्यांगना मनीषा गुलियानी की कथक प्रस्तुति और दूसरा कार्यक्रम बांसुरी वादन है जो कि झारखंड के प्रसिद्ध बांसुरी वादक चेतन जोशी द्वारा प्रस्तुत किया जाएगा । कुछ दिनों पूर्व ही चेतन जोशी के निर्देशन में जी-20 शिखर सम्मेलन में 121 वाद्य यंत्रों की सिंफनी प्रस्तुत की गई थी । 15 अक्टूबर को जयपुर पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसेफ मुख्य अतिथि होंगे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here