आमजन की समस्याओं का करें समुचित निस्तारण: नागर

0
520

प्रतापगढ़। कार्यवाहक जिला कलक्टर हेमेंद्र नागर ने कहा है कि अधिकारी बिजली, पानी, स्वास्थ्य एवं सड़क जैसी सुविधाओं पर खास ध्यान दें और आमजन की ओर से इस संबंध में मिलने वाली शिकायतों का तत्काल निस्तारण करें राज्य सरकार की मंशा के अनुसार इन सेवाओं का निर्बाध लाभ आमजन को मिले।
वे सोमवार को मिनी सचिवालय में आवश्यक सेवाओं की समीक्षा बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने डिस्काॅम एसई से कहा कि लंबित घरेलू व कृषि कनेक्शन तत्काल देने के लिए आवश्यक कार्यवाही करें। जले हुए ट्रांसफार्मर समयबद्ध ढंग से बदले जाएं।
कार्यवाहक कलक्टर नागर ने सार्वजनिक निर्माण विभाग की ओर से कराए जा रहे कार्यों की समीक्षा करते हुए कहा कि सड़कों के पेंचवर्क आदि कार्य में गुणवत्ता का ध्यान रखें। इस संबंध में किसी प्रकार की शिकायत नहीं आनी चाहिए। उन्होंने इस दौरान विभिन्न पेयजल स्कीमों की समीक्षा करते हुए कहा कि स्वीकृत कार्य तत्काल पूरे करें और कार्यों में प्रगति लाएं। राज्य सरकार की मंशा के अनुसार लोगों को समुचित एवं गुणवत्तायुक्त पेयजल मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि अधिकारी अपने विभागों मंे किसी भी प्रकार की अनियमितता एवं आमजन को परेशानी के संबंध में मिलने वाली शिकायतों को गंभीरता से लें और उन पर कार्यवाही करें। आॅनलाइन दर्ज होने वाले समस्त प्रकरणों का तत्परता से निपटारा करें। अपने विभागों की योजनाओं का समुचित प्रचार करें और लोगों को ज्यादा से ज्यादा लाभान्वित करें।
इस दौरान एसीईओ जगदीश चंद्र हेड़ा, कृषि उपनिदेशक कृष्ण कुमार, एमजेएसए प्रभारी अधीक्षण अभियंता गणेश लाल रोत, समाज कल्याण विभाग के सहायक निदेशक जेपी चांवरिया, आईसीडीएस उपनिदेशक पार्वती कटारा, सहित संबंधित अधिकारीगण मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here