ताल छापर में होगा 30 सितम्बर को दो दिवसीय जिला राजस्थानी साहित्यकार सम्मेलन का शुभारंभ

0
212

सुजानगढ़। राजस्थान सरकार के कला व संस्कृति विभाग से सम्बद्ध राजस्थानी भाषा साहित्य एवं संस्कृति अकादमी बीकानेर और मरूदेश संस्थान सुजानगढ़ के संयुक्त तत्वावधान में 30 सितम्बर शनिवार को प्रात: ११ बजे जिला राजस्थानी साहित्यकार सम्मेलन का आयोजन होगा।

समारोह के संयोजक कन्हैयालाल स्वामी ने बताया कि कालू कल्याण केन्द्र छापर में आयोजित होने वाले इस सम्मेलन का उदघाटन समारोह राजस्थान साहित्य अकादमी के अध्यक्ष डॉ दुलाराम सहारण और प्रसिद्ध शिक्षाविद् राजवीर सिंह चलकोई के मुख्य आतिथ्य और राजस्थानी भाषा साहित्य एवं संस्कृति अकादमी बीकानेर के अध्यक्ष शिवराज छंगाणी की अध्यक्षता में आयोजित होगा। समारोह में अकादमी के उपाध्यक्ष डॉ. भरत ओळा बीज वक्तव्य देंगे ।

समाहार वक्तव्य अकादमी के सचिव शरद केवलिया देंगे और स्वागताध्यक्ष छापर के प्रदीप सुराणा होंगे। मरूदेश संस्थान के अध्यक्ष डॉ घनश्याम नाथ कच्छावा ने बताया कि दो दिन तक चलने वाले इस समारोह के छह सत्रों का नाम क्षेत्र के प्रसिद्ध व्यक्तित्वों को समर्पित रहेगा।

उदघाटन सत्र महाकवि कन्हैयालाल सेठिया को समर्पित रहेगा। वहीं पहला सत्र आचार्य कालूगणि को, दूसरा सत्र छापर के वरिष्ठ समाजसेवी स्व. पूनमचंद सूंठवाल को, तीसरा सत्र जनकवि फतेह खां मोहिल को , चोथा सत्र छापर की वीरांगना कोडमदे को और समापन सत्र कल्याण मित्र जुगराज नाहटा को समर्पित रहेगा।

मुख्यमंत्री गहलोत ने सालासर बालाजी के दर्शन कर पूजा-अर्चना की

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here