निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण मतगणना के लिए सजगता से करें कार्य: वर्मा

0
730

जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतगणना कार्मिकों के प्रशिक्षण में दिए निर्देशए 2 मई को प्रातः 8 बजे से शुरू होगी मतगणना

चूरू।(दीपक सैनी)

जिला निर्वाचन अधिकारी ;कलक्टरद्ध साँवर मल वर्मा ने मतगणना कार्मिकों से कहा है कि वे भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों की अक्षरशः पालना करते हुए निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण ढंग से मतगणना संपन्न कराने के लिए सजगताए सक्रियता व पारदर्शिता के साथ अपने दायित्व का निर्वहन करें। वे शुक्रवार को जिला परिषद सभागार में आयोजित मतगणना सुपरवाइजरए असिस्टैंट एवं माइक्रो ऑब्जर्वर के प्रशिक्षण को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने बताया कि जिले की सुजानगढ विधानसभा उप चुनावए 2021 की मतगणना 2 मईए 2021 को प्रातः 8 बजे से मतगणना स्थल राजकीय पोलिटेक्निक कॉलेजए चूरू में प्रारम्भ होगी। मतगणना स्थल पर दो कक्षों में मतगणना होगी तथा एक कक्ष में 7 टेबल होगी एवं प्रत्येक टेबल पर तीन कार्मिक . मतगणना पर्यवेक्षकए मतगणना सहायक एवं माइक्रो ऑब्जर्वर होंगे। उन्होंने कहा कि ईवीएम मशीन की गणना के साथ डाक मतपत्रों की गणना होगी एवं लॉटरी द्वारा चयनित 5 वीवीपेट की पर्चियों की गिनती सबसे अंत में की जायेगी।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतगणना कार्मिकों को निर्देशित किया कि राज्य सरकार द्वारा जारी कोरोना प्रोटोकॉल की सख्ती से पालना करते हुए मतगणना स्थल पर फेस मास्कए सोशल डिस्टेंसिंग एवं सेनेटाइजर्स का उपयोग करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि एक मई से पूर्व समस्त मतगणना कार्मिक कोविड जांच एवं टीकाकरण करवाना सुनिश्चित करें।
उप जिला निर्वाचन अधिकारी एडीएम पीआर मीना ने मतगणना कार्मिकों को उनके दायित्वों एवं मतगणना प्रक्रिया की जानकारी दी। सीईओ सत्तार खान ने कार्मिकों को आवश्यक निर्देश दिए और कहा कि पूरी गंभीरता के साथ अपने दायित्वों का निर्वहन करें। एसीईओ डॉण् नरेन्द्र चौधरी ने मतगणना कार्मिकों से कहा कि वे मतगणना कार्य की बारीकी से जानकारी प्राप्त कर मतगणना संबंधी कार्य निष्ठापूर्वक सम्पन्न करवाना सुनिश्चित करें।
इस अवसर पर राज्य स्तरीय मास्टर ट्रेनर डॉण् जेण्बीण्खानए जिला स्तरीय मास्टर ट्रेनर सोमेश शर्माए मोहम्मद जावेद ने मतगणना कार्मिकों को बारीकी से मतगणना प्रक्रिया की जानकारी देते हुए उनकी शंकाओं का समाधान किया। इस अवसर पर संबंधित अधिकारी एवं कार्मिक उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here