विद्युत निगम अधीक्षण अभियंता कार्यालय का किसान सभा ने किया घेराव, 28 अगस्त को होगी आर पार की लड़ाई

0
949

चूरू। खेती के लिए छ: घंटे बिजली दिए जाने की प्रमुख मांग को लेकर अखिल भारतीय किसान सभा के बैनर तले जिलेभर के किसानों ने गुरूवार को बिजली विभाग केअधीक्षण अभियंता कार्यालय का घेराव कर प्रदर्शन किया। इस दौरान किसानों ने जयपुर रोड पर जाम लगा दिया सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस दौरान रतननगर की तरफ से आ रहे वाहनों को दूसरे रास्तों से निकाला गया। किसान नेताओं ने कहा कि बर्बाद हो चुकी फसलों का मुआवजा निगम प्रशासन को देना पडे़गा। किसानों व पुलिस के बीच हुई जोर अजमाइश के बाद घटनाक्रम के करीब आधा घंटे बाद एसई धरना स्थल पर पहुंचे व किसानों से कहा कि सरदारशहर व हालासर में नए ट्रांसफॉर्मर लगाने का काम चालू है। उन्होंने ये स्वीकार किया कि फिलहाल बिजली की कटौती चल रही है, उन्होने किसानों को विश्वास दिलाया कि आगामी एक सप्ताह के भीतर व्यवस्थाओं में सुधार कर दिया जाएगा।
इसी बीच किसानों ने डिस्कॉम ऑफिसस के गेट को अचानक धक्का देकर अंदर घुस गए। इस बीच किसान व पुलिसकर्मियों के बीच करीब पांच मिनट तक जोर अजमाइश चलती रही। बाद में पुलिसकर्मियों ने अन्दर घुसे किसानों को बाहर किया और मुख्य द्वार को वापस बंद किया। इस दौरान किसानों ने चेताया कि यह केवल एक ट्रेलर है, वे इससे भी ज्यादा कुछ कर सकते हैं। बाद में किसान रास्ता जाम कर बैठ गए।
आपको बता दें कि इससे पहले 18 अगस्त और 21 अगस्त को भी किसानों ने धरना प्रदर्शन किया था। किसान सभा के बैनर तले लामबंद हुए जिले के किसानों ने बताया कि बारिश नहीं होने और केवल 2 से 3 घंटे बिजली मिलने की वजह से किसने की फसल चैपट होने की कगार पर है।
किसान सभा के प्रदेश महामंत्री छगनलाल चौधरी ने बताया कि जिले के किसानों की फसल पूरी तरह बर्बाद हो गई,जिसको किसान सहन नही करेगा। लगातार धरना प्रदर्शन करने के बाद भी सरकार कोई सुध नहीं ले रही है,अब किसानों का सब्र का बांद टूट चुका है। जब तक हमारी मांग पूरी नहीं होगी हम यहां से हिलने वाले नहीं हैं।

CHURU में स्थानीय की उठी मांग, पर्यवेक्षक से एक सुर में बोले कांग्रेस नेता, पूर्व प्रत्याशी रफीक मंडेलिया ने बताएं फायदे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here