कोरोना वायरस एवं अन्य मौसमी बीमारियों को लेकर रहें मुस्तैद — नायक

0
601

चूरू। जिला कलक्टर संदेश नायक ने बुधवार को जिला मुख्यालय स्थित राजकीय डीबी जनरल जिला अस्पताल में कोरोना वायरस एवं स्वाइन फ्लू के उपचार के लिए बनाए वार्डों का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं जायजा लिया और आवश्यक निर्देश दिए।
इस अवसर पर आयोजित चिकित्सकों के प्रशिक्षण में उन्होंने कहा कि चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग तथा अस्पताल प्रशासन इन बीमारियों से बचाव, रोकथाम एवं उपचार के लिए मुस्तैद रहे और कोई भी प्रकरण सामने आने पर किसी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि बीमारियों की जांच, उपचार, दवाओं आदि की समुचित व्यवस्था रहनी चाहिए। उन्होंने इस बारे में आमजन को जागरुक करने के साथ-साथ चिकित्सकों एवं चिकित्साकर्मियों के भी विशेष आमुखीकरण की जरूरत बताई।
प्रोफेसर (मेडिसिन) डॉ एफएच गौरी ने विस्तार से बीमारियों के लक्षण, बचाव, उपचार और किए जा सकने वाले विशेष उपायों के बारे में जानकारी दी और कहा कि इस तरह की बीमारियों के प्रकरण सामने आने के बाद क्विक रिस्पांस महत्त्वपूर्ण चीज है।
पीएमओ डॉ गोगाराम ने अस्पताल में किए जा रहे प्रबंधन के बारे मेंं विस्तार से बताया। इस दौरान मेडिकल कॉलेज प्रिंसिपल सीताराम गोठवाल, डॉ राजेश सिंह सहित अन्य वरिष्ठ चिकित्सकगण मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here