जिला कलक्टर ने जनजाति आयोग सदस्य डामोर से भेंट कर दी जानकारी

0
854

सरकार की योजनाओं का हो रहा समुचित क्रियान्वयन

प्रतापगढ़। जिला कलक्टर नेहा गिरि ने शुक्रवार को राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग के सदस्य हरिकृष्ण डामोर से भेंट कर उन्हें जनजाति क्षेत्रा विकास के लिए राज्य सरकार की ओर से चलाई जा रही योजनाओं के जिले में क्रियान्वयन, अर्जित उपलब्धियों एवं नवाचारों के संबंध में जानकारी दी।

इस दौरान जिला कलक्टर ने बताया कि केंद्र एवं राज्य सरकार की मंशा के मुताबिक क्षेत्रा के विकास के लिए योजनाओं का समुचित क्रियान्वयन किया जा रहा है। लोगों के आर्थिक, सामाजिक एवं शैक्षणिक उत्थान के लिए संचालित योजनओं के बेहतर परिणाम सामने आ रहे हैं। उन्होंने बताया कि परिवार कल्याण कार्यक्रम में जिले को राज्य भर में दूसरा स्थान मिला है। यहां की संस्कृति को उभारने तथा आदिवासी महिलाओं को रोजगार देने के लिए मांडणा कला को प्रोत्साहित किया जा रहा है। विभिन्न विभागों की योजनाओं की समुचित माॅनीटरिंग की जा रही है। राज्य सरकार की ओर से 554 गांवों की पेयजल समस्या के समाधान के लिए योजना स्वीकृत की गई है, जिसके बाद जिले की पेयजल समस्या का स्थाई समाधान हो सकेगा।

इस दौरान राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग के सदस्य हरि कृष्ण डामोर ने जिले में सरकारी योजनाओं के क्रियान्वयन पर संतोष जाहिर करते हुए जिला कलक्टर से कहा कि जनजाति क्षेत्रा के विकास के लिए अत्यधिक प्रयासों की जरूरत है। अतएवः समस्त कार्यक्रमों की समुचित माॅनीटरिंग करें और अधिक से अधिक बेहतरी लाने के प्रयास करें। उन्होंने कहा कि लोगों की शिक्षा का स्तर बढे और उन्हें बेहतर रोजगार के अवसर मुहैया हो, इस संबंध में अधिक से अधिक प्रयास होने चाहिए। इस दौरान टीएडी परियोजना अधिकारी एसीईओ रामेश्वर मीना भी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here