प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में जा रहे लाभार्थियों में नजर आया उत्साह

0
958

पाली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शनिवार के जयपुर में प्रस्तावित लाभार्थियों से संवाद के कार्यक्रम में जिले से जा रहे विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों में खासा उत्साह नजर आया। जिले से 6000 से अधिक लाभार्थी कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। शुक्रवार को सभी लाभार्थियों को रवानगी से पहले बैग, योजना के अनुसार दुपट्टा, प्रचार सामग्री आदि का वितरण किया गया तथा उनके जाने, विश्राम करने, भोजन आदि के संबंध में समस्त व्यवस्थाएं सुनिश्चित की गई। जिला कलक्टर सुधीर कुमार शर्मा के निर्देशन में जिला एवं उपखंड मुख्यालयों पर समस्त तैयारियां सुनिश्चित की गई। जिला कलक्टर ने सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि किसी भी लाभार्थी को आने, जाने व ठहरने आदि में किसी प्रकार की परेशानी नहीं होनी चाहिए व उनके लिए चाय, नाश्ता, भोजन आदि में किसी प्रकार की दिक्कत नहीं आए। लाभार्थियों को आवश्यक विवरण व फोन नंबर आदि भी उपलब्ध कराए गए हैं। सभी लाभार्थियों को परिचय पत्र जारी किए गए हैं। बसों में मेडिकल किट की सुविधा रखी गई है। सभास्थल पर योजनावार लाभार्थियों के बैठने की व्यवस्था रहेगी।
शुक्रवार को जयपुर के लिए रवाना होने वाले विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों में खासा उत्साह नजर आया। कार्यक्रम में शिरकत के लिए जा रहे शेखों की ढाणी के दिलदार अली व माता झूमी ने बताया कि वे पहली बार इस तरह का कोई कार्यक्रम देख रहे हैं और उन्हें बहुत खुशी हो रही है। उन्होंने बताया कि उनके दो वर्षीय बेटे शहजाद अली के होंठ कटे हुए थे, जिसका राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के तहत सफल ऑपरेशन हुआ और वह आज बिल्कुल स्वस्थ व सामान्य है। उन्होंने सरकार का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि स्वास्थ्य की दिशा में सरकार की योजनाएं गरीबों को संबल देने वाली हैं। दिलदार व झूमी अपने बेटे शहजाद के साथ जयपुर जा रहे हैं। नयागांव निवासी मेघराज बावरी ने बताया कि प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में जयपुर जाने की बात को लेकर वह बहुत उत्साहित है। उन्होंने बताया कि उनकी दो वर्षीय बेटी भाग्यश्री का होंठ का ऑपरेशन राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के तहत ही संपन्न हुआ।
चिरपटिया गांव के 62 वर्षीय माणक चंद ने बताया कि डेढ साल पहले राज्य सरकार की भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत उसके पैर का निजी अस्पताल में ऑपरेशन हुआ, जिस पर करीब 70 हजार रुपए खर्च हुए लेकिन उसकी जेब से एक पैसा भी नहीं लगा। इसी प्रकार बाड़सा निवासी कूपाराम ने बताया कि भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत 23 सितंबर 2016 को उसका पैर फ्रेक्चर होने के बाद आईटी फ्रेक्चर का निजी अस्पताल में ऑपरेशन हुआ और अब वह पूरी तरह से ठीक है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here