ढाढर ग्राम के प्रथम सरपंच की पुण्य तिथि पर रक्तदान शिविर का आयोजन

0
539

चूरू। निकटवर्ती ढाढर ग्राम पंचायत के प्रथम संरपच रहे स्व. इन्द्रसिंह तंवर की प्रथम पुण्य तिथि पर उनके पुत्रो प्रताप सिंह व रामकुमार सिंह ने ग्राम पंचायत बालरासर तंवरान में विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया जिसमें 151 युनिट रक्त एकत्रित किया गया। इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष हरलाल सहारण, भाजपा युवा नेता पराक्रम सिंह राठौड़, जिला महामंत्री अभिषेक चोटिया, विधानसभा संयोजक पदमसिंह राठौड़,पंचायत समिति प्रधान दीपचन्द राहड़, भाजयुमो जिलाध्यक्ष गोपाल बालाण, भाजपा नेता सम्पत सिंह राठौड़, मण्डल अध्यक्ष राकेश तालणिया, सरंपच सुभाष खारड़िया,करणी सेना जिला अध्यक्ष प्रदीप सिंह, देवेंद्र पवार गजेंद्र सिंह बीका सुरेंद्र भाटी पंकज जांगिड़ अजनबी खान उत्तम सिंह अजयसिंह सहित सैकड़ो की संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित रहे।

इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष हरलाल सहारण ने कहा कि स्व.इन्द्रसिंह तंवर का सम्पूर्ण जीवन मानवता की सेवा में गुजरा उनका विचार था कि नर सेवा नारायण सेवा है उनका सम्पूर्ण जीवन ग्रामीणो की उन्नती हेतु चिन्तन में व्यतित हुआ वे राजनिती को सेवा का साधन मानते थे जब लोकतंत्र अपने शैशव अवस्था में था उस समय ढाढर ग्राम पंचायत के प्रथम संरपच के रूप में उन्होने जो सेवा कार्य किये वो आज भी लोगो की जुबान पर है।

इस अवसर पर युवा नेता पराक्रम सिंह राठौड़ ने कहा कि स्व. इन्द्रसिंह तंवर जैसे सेवाभावी व्यक्तित्व के जीवन से देश के युवा प्रेरणा ले सकते है उनके जीवन में ग्राम व ग्राम वासियो के विकास का सपना सबसे महत्वपूर्ण था उन जैसे व्यक्ति ने एक साधारण परिवार में जन्म लेकर संरपच जैसे पद को प्राप्त करके सेवा की उस सेवा को आज भी लोगो के द्वारा याद किया जाता है। उन्होने ऐसे जनप्रतिनिधियों के जीवन को लोगो के बारे में बताने की अपील की जिससे देश के युवा प्रेरणा प्राप्त कर सके।
इस अवसर पर प्रधान दीपचन्द राहड़ ने कहा कि रक्तदान सबसे बड़ा दान है और इस दान से किसी का जीवन बच सकता है अतः स्व. इन्द्रसिंह तंवर जैसे लोगो को सच्ची श्रद्वांजली के रूप में रक्तदान शिविर का आयोजन करना सराहनीय है। कार्यक्रम में स्व. इन्द्रसिंह तंवर के पुत्र प्रताप सिंह, रामकुमार सिंह एवम् पौत्र अजय सिंह ने सभी आगन्तुक लोगो का स्वागत किया।

CHURU : विधानसभा चुनाव 2023 को जिले में मुस्तैद है प्रशासन — जिला कलक्टर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here