सम्यक के सेमिनार में युवाओं ने प्रतियोगी परीक्षाओं के सीखें गुर

0
657

चूरू। स्थानीय कॅरियर कॉलेज में जयपुर की प्रशासनिक सेवाओं की कोचिंग सम्यक की ओर से आइएएस व आरएएस परीक्षाओं की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए आयोजित मार्गदर्शन सेमिनार में प्रतिभागियों ने परीक्षा के गुर सीखे।

कार्यक्रम में आरएएस अधिकारी मदनलाल जोशी ने प्रशासनिक सेवाओं में प्री, मैंस और इंटरव्यू के विभिन्न चरणों को विस्तार से बताते हुए उनकी तैयारी के लिए रणनीति बताई। चूरू जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव, न्यायाधीश शरद व्यास ने युवाओं को व्यक्तित्व विकसित करने के तरीके बताए। उन्होंने सहजता और सरलता को जीवन में सफलता के लिए आवश्यक तत्व रेखांकित किए। लोहिया महाविद्यालय के पूर्व प्राचार्य महावीरसिंह ने युवाओं को लगातार बदलती परिस्थितियों में अपडेट करने के लिए प्रेरित किया ।

सम्यक प्रतिनिधि देवेंद्र जोशी ने देश की प्रथम आवासीय कोचिंग सम्यक गुरुकुल के हर चरण को पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन के जरिए युवाओं के समक्ष प्रस्तुत किया। कॅरियर कॉलेज के निदेशक अमीलाल धेतरवाल ने युवाओं को हर संभव लाभ उठाने के लिए प्रेरित किया।

कार्यक्रम में कॅरियर कॉलेज के सहनिदेशक मनरूप धेतरवाल, सुरेश राठौड़, सार्थक सक्सेना और आरती ने अतिथियों का स्वागत किया। सम्यक प्रतिनिधि देवेंद्र जोशी ने बताया कि संस्था द्वारा आरएएस मुख्य परीक्षा के बैच प्रारंभ किया जा रहे हैं और इस बार गुरुकुल के आवासीय माध्यम में भी मुख्य परीक्षा के विशेष बैच संचालित जाएंगे । उन्होंने बताया कि जयपुर में इसके लिए आठ अक्टूबर को विशेष सेमिनार आयोजित की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here