तारानगर में 10वां विप्र प्रतिभा सम्मान समारोह का हुआ आयोजन

0
913

रतनगढ विधायक अभिनेष महर्षि व डॉ. महेश शर्मा के मुख्य आतिथ्य में सम्पन्न हुआ आयोजन, डॉ महेश शर्मा ने विप्र समाज के छात्रावास निर्माण हेतु दो बीघा जमीन दान की, हजारों की संख्या में पहूंचे विप्र बन्धु

तारानगर।तारानगर के ब्राहमण पंचायत सभा के प्रांगण में 10 वां विप्र प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया । भगवान परशुराम की प्रतिमा के आगे दीप प्रज्ज्वलन कर व मंत्रोचारण के साथ आनंद गिरीजी महाराज की अध्यक्षता में कार्यक्रम का शुभारम्भ किया गया । कार्यक्रम में तारानगर तहसील के विभिन्न गांवो से आये हुए प्रतिभाशाली छात्र छात्राओं व उनके अभिभावको का प्रतीक चिन्ह व मेडल भेंट कर सम्मान किया गया। कार्यक्रम में आए रतनगढ विधायक अभिनेष महर्षि ने अपने सम्बोधन में कहाकि वर्तमान में हमें एकजुटता का परिचय देते हुए आगे बढना है, राजस्थान की विधानसभा में कभी 60 विप्र विधायक हुआ करते थे जो अब घटकर 20 रह गये है जिस पर हमें चिन्तन करना चाहिये ।

महर्षि ने कहा कि समाज में फैली कुरीतियों को हमें दूर कर आगे भविष्य की चिन्ता करनी चाहिये ताकी समाज आगे बढ सके। वर्तमान सरकार ने विभिन्न जातियों/समाज को अनेक बीघा जमीन भेंट की है लेकिन ब्राहमण समाज को अनेक बार ज्ञापन देने, आग्रह करने के बाद एक इन्च जमीन भी नहीं दी । महर्षि ने मंच से जरूरतमंद छात्र छात्राओं को आर्थिक सहायता के रूप में एक लाख रूपये देने की घोषणा की । कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए तारानगर के धीरवास गांव के सपुत डॉ. महेश शर्मा ने कहा कि वर्तमान में शिक्षा बहुत महत्पूर्वण है व हर विप्र को चाहिये की वो अपने बच्चो की अच्छी से अच्छी से शिक्षा से डॉ. महेश शर्मा ने मंच से विप्र समाज के बच्चो के लिये छात्रावास आवास बनाने के लिये 2 बीघा जमीन देने की घोषणा की जिस पर उपस्थित विप्र समाज ने तालियों की गड़गड़ाहट के साथ स्वागत किया ।

डॉ. शर्मा ने कहा कि यदि बच्चो को हम उनकी रूची के अनुसार अध्ययन करवायेगें तो वो भविष्य में उंचाईयों की छू सकेगें । कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए सात्यू से उमाशंकर शर्मा ने कहा कि ब्राहमण एक जाती नहीं बल्कि विचार है, विप्रसमाज सम्मान समारोह कार्यक्रम के संरक्षक पवन कुमार शर्मा ने मंच से अपनी मांग रखते हुए कहा कि विप्र समाज को 10 की बजाय 14 प्रतिशत आरक्षण दिया जाए, केन्द्र सरकार ईडब्लूएस में भूमी व भवन की बाध्यता हटाये, ओ.बी.सी की तर्ज पर ईडब्लूएस को भी सभी लाभ मिले । शर्मा ने कहा कि समाज में राजनैतिक जागृति भी होनी चाहिये व तहसील में सभी 35 हजार वोट एक साथ एकजुट डालने का कार्य हमें करने चाहिये । कार्यक्रम को चूरू से पूर्व जिला प्रमुख व सभापति विजय कुमार शर्मा, हडियाल सरंपच राकेश कुमार शर्मा, डॉ. धमेन्द्र शर्मा, राकेश लाटा, कुरड़ारा शर्मा, साक्षी दाधीच, एडवोकेट मुकेश रामपुरा, प्राचार्य विनीता शर्मा, डॉ. रमेश शर्मा, सुर्य प्रकाश शर्मा, आत्म प्रकाश शर्मा, रमेश पारीक, संजय शर्मा ने सम्बोधित किया । कार्यक्रम का संयाजन भगवती प्रसाद शर्मा ने किया तो वहीं मंच का संचालन शिक्षाविद् हरीश धेरड़ ने किया । तारानगर तहसील में ग्राम बुचावास से सबसे ज्यादा प्रतिभावान छात्र व छात्राऐं थे जिन्होने अन्य गांवो से ज्यादा मेडल व प्रतीक चिन्ह प्राप्त किये ।

चुनावी चक्कलस : मुझे किसी का खौफ नहीं, मैं खुदा के अलावा किसी से नहीं डरती — रेहाना रियाज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here