कांग्रेस की पर्यवेक्षक रंजीता ने कांग्रेस नेताओं का मानस टटोला

0
622

चूरू। राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर शनिवार को कांग्रेस की पर्यवेक्षक एवं सांसद रंजीता रंजन ने यहां सर्किट हाउस में उम्मीदवारी जता रहे नेताओं, विधायकों एवं संगठन के पदाधिकारियों से चर्चा की।
पर्यवेक्षक रंजीता रंजन ने जिले सभी छः विधानसभा क्षेत्रों में कांग्रेस से उम्मीदवारी के लिए आवेदन करनेवाले नेताओं से सामूहिक विचार-विमर्श किया। उन्होंने नेताओं से विस्तृत चर्चा कर उनका मानस टटोला और कांग्रेस की राजस्थान में कैसे वापसी होगी पर रणनीतिक चर्चा की।

चुनाव प्रभारी सांसद रंजीता ने बाद में उनके समर्थकों से अलग-अलग बातचीत की और उनकी राय जानी। उन्होंने
सादुलपुर विधायक कृष्णा पूनियां, सुजानगढ़ विधायक मनोज मेघवाल, रतनगढ़ से पूसाराम गोदारा, रमेश इंदौरिया हरिप्रकाश इंदोरिया, तारानगर विधायक नरेन्द्र बुडानिया, डॉ महेश शर्मा व उमाशंकर शर्मा, चूरू से रियाजत खान, रणजीत सातड़ा, मुस्ताक खान, तनवीर खान, जंगशेर खान, आरिफ पीथीसर, हाजी मकबूल मंडेलिया, सरदारशहर से विधायक अनिल शर्मा, सभापति राजकरण चौधरी, ताराचंद सारण, बाली खान व आसिफ खोखर आदि ने अलग-अलग और सामूहिक मुलाकात कर अपना अपना पक्ष रखा। जबकि राजपाल खारोला ने जैन गेस्ट हाउस में ब्लॉक अध्यक्ष मंडल अध्यक्ष बूथ कमेटियों के अध्यक्ष और प्रभारी आदि की अलग से मीटिंग ली। इस दौरान रफीक मंडेलिया व पायल सैनी नदारद रहे।

इसी क्रम में चूरू में भाजपा की परिर्वतन यात्रा के ठीक बाद कांग्रेस ने अपनी चुनावी रणनीति को लेकर चूरू आई कांग्रेस पर्यवेक्षक रंजीत रंजन ने जिले के कांग्रेस कार्यकर्ताओं से चुनाव से संदर्भित फीडबैक लिया। सर्किट हाउस में जिले की सभी 6 विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवारी जता रहे नेता व उनके समर्थक पहुंचे और टिकट के लिए अपनी दावेदारी जतायी। खास बात यह रही कि इस बार कांग्रेस कार्यकर्ताओं के द्वारा किसी प्रकार का विरोध प्रदर्शन या हंगामा नहीं किया गया।

पर्यवेक्षक रंजीत रंजन ने कहा कि रूझान और सुझाव के साथ संगठन के अंदर की बात करते हुए आशा व्यक्त की कि राजस्थान में इस बार कांग्रेस की सरकार रिपीट करेंगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के हर वर्ग में उत्साह और जोश है। केन्द्र से लेकर राजस्थान में इस बार सरकार रीपिट करेगी।
भाजपा की परिवर्तन यात्रा के दौरान कांग्रेस की प्रदेश सरकार पर भाजपा नेताओं द्वारा किये गये जुबानी हमले पर पलटवार करते हुए रंजन ने कहा कि जिनके घर शीशे के होते है, उनको दूसरों के घरों पर पत्थर नहीं मारना चाहिये। रेवड़ी बांटने का काम भाजपा ने किया है। हम गरीबों को आठ रुपये में खाना दे रहे हैं। लोगों को महंगाई व बेरोजगारी से राहत करने का काम किया है। इससे भाजपा को घबराहट हो रही है। उन्होंने पूरे भारत में इंडिया की सरकार बनाने का दावा किया है।
सांसद रंजीता ने कांग्रेस में अधिक टिकट के दावेदारी के सवाल पर कहा कि जिस सरकार के वापसी के चांस होते हैं। वहां दावेदारों की संख्या अधिक होती है लेकिन हमारी प्राथमिकता जिताऊ और योग्य उम्मीदवार को टिकट देना है। जनता की सेवा करनेवाले कार्यकर्ता को पार्टी उम्मीदवार बनाएंगी। पार्टी में कार्य करने वाले कार्यकर्ताओं की अपेक्षा भी होती है। कांग्रेस सरकार राजस्थान में फिर बनेगी इसलिए भाजपा में डर भी है। जिसके नतीजे जल्दी ही सामने आएंगे।

CHURU : कांग्रेस की पर्यवेक्षक रंजीता ने कांग्रेस नेताओं का मानस टटोला

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here