प्रभु अवतार तभी लेते हैं जब पृथ्वी पर पाप असीमित हो जाते हैं-ओम महाराज

0
654

सादुलपुर। राजगढ़ के आचार्य परिवार द्वारा आयोजित श्रीमद् भागवत ज्ञान एक सप्ताह के पांचवें दिन गुरुवार को श्री कृष्ण जन्मोत्सव में श्रद्धालुओं का रेला ही उमर पड़ा। कृष्ण जन्मोत्सव में भागीदारी निभाने के लिए बड़ी संख्या में श्रद्धालु कथा स्थल पर पहुंचे, जिन्होंने प्रभु कृष्ण के जन्मोत्सव का आनंद लेते हुए खुशियां मनाई। इस अवसर पर कथावाचक वृंदावन के पंडित ओम महाराज ने कहा कि प्रभु अवतार तभी लेते हैं जब पृथ्वी पर पाप असीमित हो जाते हैं। उन्होंने कहा कि श्रीकृष्ण ने ऐसे ऐसे लोगों का उद्धार किया जिनका जीवन बड़ा विषम व पापाचार युक्त था। इससे पूर्व राम जन्म कथा का प्रसंग का वर्णन करते हुए ओम महाराज ने विवेचना के साथ श्रद्धालुओं को जानकारी दी। जब बालकृष्ण की झांकी ने कथा स्थल में प्रवेश किया तो महिलाएं मंगल गीत गाते हुए झूम उठी और श्री कृष्ण के दर्शन के लिए लोगों में होड़ लग गई।

इस अवसर पर आचार्य परिवार ने कृष्ण जन्मोत्सव की बधाइयां सभी भक्तों को वितरित करवाई। समारोह हमें वरिष्ठ पत्रकार मदन मोहन आचार्य सहित अन्य श्रद्धालुओं ने कथा वाचक ओम महाराज को शॉल ओढ़ा कर उठाकर सम्मानित किया। कार्यक्रम में जानी-मानी गायिका मनीषा शांडिल्य, राजगढ़ महिला मंडल संयोजक ज्योति सरावगी, यहां की कथा वाचक बबीता दाधीच, युवा अधिवक्ता प्रेम सिंह बीका आदि को कथावाचक ओम महाराज तथा मदन मोहन आचार्य ने धर्म दुपट्टा भेंट कर सम्मानित किया।

CHURU में स्थानीय की उठी मांग, पर्यवेक्षक से एक सुर में बोले कांग्रेस नेता, पूर्व प्रत्याशी रफीक मंडेलिया ने बताएं फायदे

CHURU : विद्युत निगम अधीक्षण अभियंता कार्यालय का किसान सभा ने किया घेराव, 28 अगस्त को होगी आर पार की लड़ाई

CHURU : जिले के सभी जीएसएस पर काले झण्डे लहराकर भाजपा कार्यकर्ताओं ने किया विरोध प्रदर्शन

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here