खेलों की दुनिया में है चूरू का बड़ा नाम — सक्षम गोयल

0
525

राजीव गांधी शहरी ओलंपिक खेलों के समापन समारोह में विजेताओं को किया सम्मानित

चूरू। राजीव गांधी ग्रामीण एवं शहरी ओलम्पिक खेल-2023 के पहले चरण के समापन दिवस पर गुरुवार को जिलेभर में कार्यक्रमों का आयोजन कर विजेता खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया।इसी कड़ी में रतननगर नगर पालिका स्तरीय खेलों के समापन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि संबोधित करते हुए चूरू एसडीएम सक्षम गोयल ने कहा कि गर्मी और सर्दी के बाद चूरू खेल उपलब्धियों के कारण चर्चा में रहता है। खेलों की दुनिया में चूरू का बड़ा नाम है। राजीव गांधी ग्रामीण एवं शहरी ओलंपिक खेल गांव-गली की खेल प्रतिभाओं के लिए बेहद उपयोगी साबित होंगे।
कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए नगर पालिका अध्यक्ष निकिता गुर्जर ने कहा कि खेलों का हमारे जीवन में बड़ा योगदान है। आज सरकारें व्यक्ति को स्वस्थ बनाए रखने के लिए बहुत धन खर्च कर रही हैं। हम सब भी अपने, अपने परिवारजनों, शुभचिंतकों के स्वास्थ्य के लिए चिंतित रहते हैं लेकिन यदि हम वास्तव में अपने स्वास्थ्य के लिए चिंतित हैं तो हमें आउटडोर खेलों को अपने जीवन में स्थान देना चाहिए।

विशिष्ट अतिथि सहायक निदेशक (जनसंपर्क) कुमार अजय ने युवाओं से कहा कि आज खेलों की दुनिया में भरपूर कैरियर तो है ही, उसके अलावा भी खेल हमारे लिए बहुत उपयोगी है। आज की भागदौड़ की जिंदगी में खेल व्यक्ति को तनाव मुक्त बनाते हैं और उसे एक बेहतर मानसिक, शारीरिक स्वास्थ्य सौंपते हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने ग्रामीण एवं शहरी ओलंपिक खेलों का आयोजन कर खेल प्रतिभाओं को एक जोरदार सौगात दी है। अधिशाषी अधिकारी सत्यनारायण स्वामी ने खेलों का महत्त्व बताया।
कार्यक्रम के दौरान अतिथियों द्वारा विजेता टीमों को ट्राॅफी, मेडल व प्रमाण-पत्रा दिये गये। राजीव गांधी ग्रामीण एवं शहरी ओलम्पिक खेल-2023 में उत्कृष्ट कार्य करने वाले सभी कार्मिकों, पूर्व खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया।कार्यक्रम में उपाध्यक्ष असगर खां, पार्षद इन्दु देवी, वीणा देवी, फूलाराम मीणा, रामप्रसाद टेलर, अरूण लाम्बा, देवीलाल, मणीराज, नरेश पूनियां, अनिल नैण, मकसूद खान, मनोहर सिंह, शंकरलाल पूनियां, पुरूषोत्तम लाल, अशोक कुमार, रफीक खान, किशन उपाध्याय, दीपचन्द आदि सहित चिकित्सा विभाग एवं खिलाड़ियों के अलावा बडी़ संख्या में गणमान्यजन उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन फिनिश सोसायटी के कुन्दन सिंह राठौड़ और अशोक दाधीच ने किया।

CHURU : सरकारी धन से अपने प्रचार का काम कर रही है कांग्रेस – राजेन्द्र राठौड़

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here