मेहनत और लगन से कोई भी युवा रच सकता है इतिहास — सरपंच विमला देवी

0
633

घांघू के युवा मौसिम खान के बीएसएफ में असिस्टेंट कमांडेंट बनने पर ग्रामीणों ने किया स्वागत

चूरू। निकटवर्ती गांव घांघू के युसुफ खान के बेटे मौसिम खान के बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स में असिस्टेंट कमांडेंट बनने पर सोमवार को ग्राम पंचायत घांघू में ग्रामीणों की ओर से उनका स्वागत किया गया। वर्ष 2012 में बीएसएफ में सब इंस्पेक्टर पद से कैरियर शुरू करने वाले मौसिम खान विभागीय परीक्षा के माध्यम से असिस्टेंट कमांडेंट चयनित हुए हैं।इस मौके पर ग्राम पंचायत सरपंच विमला देवी ने कहा कि मौसिम खान की उपलब्धि इस बात का संकेत है कि लगन के साथ मेहनत करने वाले व्यक्ति की कभी हार नहीं होती है। पूरे समर्पण और लगन के साथ मेहनत करने वाला कोई भी युवा इतिहास रच सकता है।सामाजिक कार्यकर्ता महावीर सिंह नेहरा ने कहा कि युवाओं को इधर-उधर की चीजों में अपना समय बर्बाद करने की बजाय अपने कैरियर पर और रचनात्मक चीजों में अपना ध्यान एकाग्र करना चाहिए। उन्होंने कहा कि मौसिम खान की सफलता अंचल के अन्य युवाओं के लिए एक प्रेरणा का काम करेगी और दूसरे युवा भी मेहनत करने की तरफ प्रवृत्त होंगे।एथलीट हरफूल सिंह राहड़ ने कहा कि दिखने को यह दौर बेरोजगारी से भरा हुआ लगता है लेकिन वास्तविकता यह है कि अपना लक्ष्य तय कर मेहनत करने वाले युवाओं के लिए अवसरों की कमी नहीं है। हमें अपना ध्यान आशंकाओं की तरफ नहीं, संभावनाओं की तरफ रखना चाहिए।
सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट युनुस अली ने कहा कि प्रतिभाशाली युवाओं के लिए सेना में बहुत अवसर हैं। सेना में जाने के इच्छुक युवाओं को शारीरिक फिटनेस के साथ-साथ पढाई पर अपना ध्यान लगाना चाहिए।स्वागत से अभिभूत मौसिम खान ने सभी शुभचिंतकों का धन्यवाद व्यक्त करते हुए कहा कि युवा साथियों को अपना लक्ष्य तय कर मेहनत करनी चाहिए। फील्ड कोई भी हो सकता है लेकिन सलीके से की गई मेहनत कभी व्यर्थ नहीं जाती है।

इस दौरान सुखलाल सिहाग, बन्ने खां, उप सरपंच पूर्णसिंह शेखावत, युसुफ व्यापारी, ग्राम सेवा सहकारी समिति के पूर्व अध्यक्ष परमेश्वर लाल दर्जी, वार्ड पंच अमित सेवदा, संतोष कपूरिया, मूलचंद, निकिता भार्गव, भोलूखां, इशाक व्यापारी, युसुफ खान, शौकत खान, मुकेश बाटू, जाफर खां पूर्व पंच, गुलशन भार्गव, भंवर लाल भांभू, बजरंग कपूरिया, आजम खान, हाजी यूसुफ, बीरबल नोखवाल, नजीर खां, तौफीक, मुरारी लाल दर्जी, सलीम कायमखानी, रवींद्र बरड़, नवीन दर्जी, नवरतन दर्जी, सफी खां मीर फौजी, सत्तार खान, जावेद खान, विद्याधर रेवाड़, अजय जांगिड़, सुभाष सेवदा, विनोद, राजवीर, महावीर मुनड़िया सहित गणमान्य नागरिक मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here