रेपिड एंटीजन टेस्ट शुरू करें ताकि शीघ्र मिले रिपोर्ट : वर्मा

0
405

जिला कलक्टर साँवर मल वर्मा ने रतननगर, राजलदेसर व सरदारशहर में किया कोविड कन्सल्टेशन एवं केयर सेंटर का निरीक्षण, दिए आवश्यक निर्देश

चूरू। जिला कलक्टर साँवर मल वर्मा ने शनिवार को जिले के राजलदेसर, एवं रतननगर के कोविड कन्सल्टेशन एवं केयर सेंटर का निरीक्षण किया और आवश्यक निर्देश दिए।
जिला कलक्टर ने रतननगर में सीएचसी एवं कोविड कन्सल्टेशन एवं केयर सेंटर का निरीक्षण किया और इसके संबंध में जारी गाइडलाइन की पूरी तरह पालना के निर्देश दिए। जिला कलक्टर ने सीएचसी प्रभारी डॉ मेघराज सैनी को सेंटर की साफ-सफाई सहित ओपीडी, उपचार सहित विभिन्न बिंदुओं पर सुधार के निर्देश दिए और कहा कि राज्य सरकार की मंशा के अनुसार अधिक से अधिक लोगों को इस सुविधा का लाभ मिलना चाहिए। जिला कलक्टर ने कहा कि जांच एवं उपचार के साथ-साथ लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग, वैक्सीनेशन और अन्य प्रोटोकॉल के बारे में भी जागरुक करें क्योंकि इस महमारी से बचाव ही सर्वोत्तम है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 प्रबंधन अंतर्गत लगाई गई समस्त पाबंदियां आमजन के स्वास्थ्य की रक्षा के लिए है, इसलिए इसमें किसी प्रकार की शिथिलता नहीं बरतें। इस दौरान चूरू एसडीएम अभिषेक खन्ना ने भी सीएचसी इंचार्ज को व्यवस्थाओं में और बेहतरी लाने के निर्देश दिए ताकि अधिक से अधिक लोगों को इस सुविधा का लाभ मिल सके।जिला कलक्टर ने राजलदेसर में कोविड केयर कन्सल्टेशन सेंटर के निरीक्षण के दौरान एसडीएम शिवपाल जाट एवं सीएचसी इंचार्ज डॉ सुरेश बुंदेला को रेपिड एंटीजन टेस्ट शुरू करवाने के निर्देश दिए ताकि ज्यादा शीघ्रता से रिपोर्ट प्राप्त हो सकें। इस दौरान जिला कलक्टर ने ईओ रोहित मील की मुख्यालय पर अनुपस्थिति के लिए नाराजगी जाहिर की और एसडीएम से कहा कि तत्काल उनके खिलाफ नोटिस देकर आवश्यक कार्यवाही करें। जिला कलक्टर ने कहा कि कोविड-19 प्रबंधन में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने एसडीएम से कहा कि लॉकडाऊन के दौरान समस्त पाबंदियों की पालना कराएं तथा जान-बूझकर अवहेलना करने वाले लोगों के खिलाफ कार्यवाही की जाए। जिला कलक्टर ने इस दौरान रतनगढ़ में हेमकुंट फाउंडेशन की ओर से राजकीय बालिका कॉलेज में शुरू किए गए बीस बैड के कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण किया और फाउंडेशन की इस पहल की सराहना की। जिला कलक्टर ने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति की जागरुकता एवं सहयोग से ही हम कोरोना की इस चैन को तोड़ पाएंगे और एक बेहतर समय की तरफ बढेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here