साइकिल रैली से दिया जागरूकता का संदेश

0
418

पाली। कोरोना महामारी की दूसरी लहर में बढ़ रही संक्रमितों की संख्या थामने तथा आमजन में कोरोना महामारी के खतरों के प्रति जागरूकता जगाने के लिए जिला प्रशासन ने शनिवार सवेरे जिला मुख्यालय पर साईकिल रैली निकाल कर शहरवासियों को फिट रहने का संदेश दिया। कलेक्ट्रेट से जिला कलक्टर अंश दीप एवं जिला पुलिस अधीक्षक कालूराम रावत के नेतृत्व में निकली साईकिल रैली शहर के विभिन्न इलाकों से घूमती हुई कलेक्ट्रेट पहुंच विसर्जित हुई।
पाली जिले में पिछले साल मार्च में शुरू हुआ कोरोना महामारी का दौर अब व्यापक रूप ले चुका है। महामारी में जानमाल का नुकसान रोकने के लिए जिला प्रशासन विभिन्न विभागों के सहयोग व समन्वय से लगातार प्रयास कर रहा है। चिकित्सा विभाग, सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग, नगर परिषद समेत विभिन्न विभाग पाली शहर समेत ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना महामारी के खतरों तथा इससे बचाव के लिए लगातार जागरूकता पैदा कर रहे है। जिला प्रशासन के इन्ही प्रयासों के कारण जिले में अब कोरोना पीडितों की संख्या कम होने लगी है फिर भी आमजन को इस महामारी के खतरों के प्रति जागरूक करने की आवश्यकता मेहसूस की जा रही है। हाल ही में राज्य सरकार की और से लागू किए गए महामारी रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़े की पाबंदियों के बीच जिले में महामारी का प्रसार रोकने के लिए जिला प्रशासन ने शनिवार सवेरे साईकिल रैली निकाल कर आमजन से अपनी सेहत के प्रति जागरूक रहने का संदेश दिया। जिला कलक्टर अंश दीप एवं पुलिस अधीक्षक कालूराम रावत के नेतृत्व में साईकिल रैली शनिवार सवेरे 7ः30 बजे कलेक्ट्रेट से रवाना हुई। साईकिल रैली सुरजपोल, गांधी मूर्ति, भैरूघाट, पानी दरवाजा, सिंधी काॅलोनी, रामदेव रोड़, पिंजरापोल गौशाला होते हुए मैन मण्डिया रोड़ पहुंची। यहां से कालूजी की बगैची, पुराना बस स्टेण्ड, व्यास सर्किल होते हुए दुबारा कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंच विसर्जित हुई। साईकिल रैली में पुलिस जाप्ता, आरएसी के जवान, पुलिस मित्र सदस्य, विभिन्न सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधि तथा जागरूक आम नागरीक शामिल हुए।
साईकिल रैली में शामिल सवारों का शहरवासियों ने विभिन्न स्थानों पर पुष्पवर्षा कर स्वागत किया। कई जगह साईकिल पर सवार कोरोना वाॅरियर्स का लोगों ने तालियां बजाकर अभिनन्दन किया तो कई स्थानों पर शहरवासियों ने साईकिल सवारों के लिए पेयजल तथा निम्बुपानी की व्यवस्था की। रैली के दौरान साईकिल पर मौजूद सभी सवारों ने कोरोना प्रोटोकाॅल का पालन करते हुए मास्क लगा, दो गज की दूरी रख कर आमजन से अपने जीवन में भी कोरोना एप्रोप्रियेड बिहेवियर का पालन करने का संदेश दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here