प्रशिक्षण एवं रोजगार के लिए प्रवासी श्रमिकों का ऑनलाइन पंजीयन

0
633

चूरू। कोविड-19 के दौरान बाहर से आए प्रवासी श्रमिकों को प्रशिक्षण एवं रोजगार के लिए राज्य सरकार की पहल पर राजस्थान कौशल एवं आजीविका विकास निगम एवं श्रम विभाग द्वारा राज-कौशल पोर्टल पर ऑनलाईन पंजीयन किया जा रहा है।
जिला कलक्टर संदेश नायक ने बताया कि यह पंजीयन rajkaushal.rajasthan.gov.in पर, एसएसओआईडी, आधार कार्ड अथवा मोबाईल नम्बर से livelihoods.rajasthan.gov.in/rsldc पर तथा आरएसएलडीसी श्रमिक हेल्पलाईन नम्बर 0141-2715888 पर कॉल करके अथवा किसी भी ई-मित्र द्वारा ऑनलाईन करवाया जा सकता है। यह पंजीयन समस्त प्रकार के श्रमिकों द्वारा जो राजस्थान राज्य में किसी भी प्रकार का रोजगार चाहते हैं, कराया जा सकता है। साथ ही साथ नियोक्ता, जिसमें उद्यमी (उद्योगपति एवं सेवा कार्य करने वाले) तथा समस्त प्रकार के व्यवसायी भी, जिन्हें श्रमिकों की आवश्यकता हो, अपना आवेदन बीआरएन नम्बर के माध्यम से करा सकते हैं।
उद्योग महाप्रबंधक योगेश शर्मा ने बताया कि इस सम्बन्ध में किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए कार्यालय श्रम कल्याण अधिकारी, चूरू के दूरभाष नम्बर 01562-253043 पर अथवा व्यक्तिशः भी संपर्क किया जा सकता है। पंजीयन के इच्छुक व्यक्ति संबंधित उपखण्ड अधिकारी, विकास अधिकारी, तहसीलदार या ग्रामसेवक से भी संपर्क कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here