सांसद राहुल कस्वां ने दिखाई चूरू — सीकर ट्रेन को हरी झंडी

0
1649

प्रतिदिन 6 फेरे लगाएगी तीन ट्रेन, आमजन को महंगे किराए से मिलेगी राहत

चूरू। पिछले काफी समय से चूरू सीकर मार्ग पर ट्रेन के फेरे बढाने की चूरूवासियों की मांग आखिर शुक्रवार को पूरी हो गई। अब चूरू सीकर मार्ग पर एक के बजाए दो नई ट्रेन शुरू करने की कवायद पूर्ण हो चुकी है। चूरू सांसद राहुल कस्वां ने दो सप्ताह पूर्व एक प्रेस वार्ता के दौरान किए अपने वायदे को पूरा करते हुए शुक्रवार दोपहर चूरू सीकर ट्रेक पर नई सवारी डेमू ट्रेन 74862 को हरी झंडी दिखाकर सीकर के लिए रवाना किया। दूसरी सवारी डेमू ट्रेन 74860 शनिवार सुबह 7 बजे से पटरियों पर दौडेगी। रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नम्बर 3 पर आयोजित समारोह को सम्बोधित करते हुए सांसद राहुल कस्वां ने कहा कि सीकर — चूरू ट्रेक पर पहले से चल रही एक ट्रेन के अलावा दो अन्य ट्रेन मिलने और उनके फेरे बढाए जाने का लाभ चूरू,झुंझुनूं व सीकर की जनता को मिलेगा। तीनों ट्रेन आवागमन में कुल 6 फेरे प्रतिदिन लगाएगीं। सांसद राहुल कस्वां ने कहा कि जिलेवासियों को जल्द ही तीन अन्य नई ट्रेन की सुविधा मिलेगी जिसके लिए वे रेलमंत्रालय से लगातार सम्पर्क में हैं। उन्होने बताया कि लुधियाना से सादुलपुर तक चलने वाली ट्रेन को चूरू तक बढाने की बात चल रही है जिससे चूरूवासियों को प्रात: सादुलपुर,हिसार व लुधियाना सहित अन्य स्टेशनों के लिए ट्रेन की सुविधा मिल सकेगी। इसके अलावा बीकानेर — कोयंबटूर व बीकानेर — सिकंदराबाद ट्रेन को भी वाया रतनगढ़, चूरू व सादुलपुर चलाया जाना प्रस्तावित है जो हफ्ते में क्रमश: दो दिन व एक दिन चलाई जाएगी।

अपने सम्बोधन में डीआरयूसीसी सदस्य बनवारीलाल शर्मा ने कहा कि नई ट्रेन शुरू होने से आमजन को बस के महंगे किराए से निजात मिलेगी। कार्यक्रम के दौरान भाजपा के ओम सारस्वत, भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष पंकज गुप्ता, फतेहचंद सोती, धर्मेन्द्र बुडानिया, सामाजिक कार्यकर्ता देवन्द्र जोशी ने भी अपने विचार रखे। इस अवसर पर स्टेशन अधीक्षक निसार अहमद, आमीन खान, राजपाल दईया, राजपाल सिंह राठौड, सुनील भाउवाला, भास्कर शर्मा, कार्तिक शर्मा, शिक्षक नेता भंवरलाल गुर्जर, गुरूदास भारती, कृष्ण कुमार जानू, सुरेश चोटिया सहित बडी संख्या में लोग उपस्थि​त थे।

कपडा व्यापार संघ के जिलाध्यक्ष सुनील भाउवाला ने ट्रेन की शुरूआत को आमजन के लिए राहत प्रदान करने वाली बताया।

भाजपा नेता गुरूदास भारती ने कहा कि ट्रेन के फेरे बढाए जाने से जनता के संघर्ष की जीत बताया।

कांग्रेसजन ने किया चालक व गार्ड का स्वागत
ट्रेन के शुभारंभ के अवसर पर रेलवे स्टेशन पंहुचे कांग्रेसी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने ट्रेन के चालक व गार्ड का माला पहनाकर स्वागत किया। उन्होने सांसद से चूरू — जयपुर ट्रेक पर रेल आवागमन शीघ्र शुरू करवाने की मांग की। वरिष्ठ नेता जमील चैहान ने कहा कि ये मांग लबे समय से जनता के द्वारा की जा रही थी जो आज पूरी हुई है इस से आमजन में उत्साह है,ज्ञात रहे कि इस ब्रॉडगेज के लिए केंद्र सरकार से बजट स्वीकृत करवाकर तत्कालीन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व तत्कालीन केंद्रीय मंत्री शीशराम ओला के द्वारा शिलान्यास किया था आज उसी ट्रेक पर दौड़ती हुई ट्रेन को देखकर आमजन में खुशी की लहर छा गई । अब हम चूरू के सांसद से मांग करते है कि चूरू से जयपुर तक जल्द से जल्द ट्रेन शुरू करवाये। इस अवसर पर हेमंत सिहाग, रफीक चैहान, विक्की खान, राजेन्द्र कल्ला, राकेश सिंगोदिया, विकास मील, संजय कस्वां, अमरसिंह गुजर्र, इकबाल रुकनखानी, इफ्तिखार खान, राकेश शर्मा, आशीष बेनीवाल ​सहित अनेक कांग्रेसजन उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here