ज्ञापन सौंप की भद्रकाली मेले में व्यवस्था बनाने की मांग

0
685

 सादुलशहर/हनुमानगढ़। राष्ट्रीय महिला सुरक्षा मंच की प्रदेश उपाध्यक्ष एवं श्रीअन्नपूर्णा अध्यात्मिक सेवा समिति की जिला अध्यक्ष मंजू चैधरी ने हनुमानगढ़ के भद्रकाली मेला स्थल पर अव्यवस्थओं के सुधार के लिए उपखण्ड अधिकारी को मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के नाम ज्ञापन सौपा।
श्रीअन्नपूर्णा अध्यात्मिक सेवा समिति हनुमानगढ़ के सचिव प्रदीपपाल ने बताया कि 18 मार्च से जिले में भद्रकाली मेला शुरू हो गया है, जिसमें हर साल की तरह हजारों श्रद्धालु दर्शन के लिए आते हैं। उन्होंने ज्ञापन में बताया कि मेले में अनेक अव्यवस्थाएं हैं, जिससे मेले में आने वाले श्रद्धालुओं, महिलाओं एवं बच्चों को जूझना पड़ेगा। मेले में असामाजिक तत्वों व जेबकतरे भी अव्यवस्थाएं फैलाने की कोशिश की जाती है। महिलाओं व बच्चों के साथ अभद्र व्यवहार, छेड़खानी की जाती है। ऐसे लोगों पर भी सख्ती से कार्रवाई करने की समुचित व्यवस्था की जाए। इसके अलावा मेले में लगने वाली स्टाॅलों पर भी अनेक प्रकार के मिलावटी खाद्य पदार्थ, ट्रेफिक व्यवस्था, पानी व सफाई व्यवस्था नहीं है। उन्होंने कहा कि मेले में मूलभूत सुविधाओं व्यवस्था करवाई जाए ताकि मेले में आने वाले श्रद्धालु बिना किसी परेशानी के दर्शन कर सकें। उनके साथ राष्ट्रीय महिला सुरक्षा मंच के प्रदेश महासचिव भवानी शंकर सोनी, जिला सचिव एडवोकेट राधेश्याम जोशी, तहसील उपाध्यक्ष टीना मेहरा, तहसील सचिव शशिबाला, सहसचिव लक्ष्मीबाई राजपूज एवं अन्य उपस्थित थे।
ज्ञापन के पश्चात समिति के सदस्य देवस्थान विभाग के अधिकारियों से मिले तथा मेले में हो रही अव्यवस्थाओं के बारे में अवगत करवाया। श्री अन्नपूर्णा आध्यात्मिक सेवा समिति, हनुमानगढ़ के उपाध्यक्ष बलदेव दास व सचिव प्रदीप पाल ने भद्रकाली मेले में अव्यवस्थाओं को दुरुस्त नहीं होने पर देवस्थान विभाग हनुमानगढ़ इंस्पेक्टर मोनिका बंसल को ज्ञापन की कॉपी दिखाते हुए जल्द से जल्द व्यवस्था सुधारने की मांग की। उन्होंने कहा कि बिजली व पानी की व्यवस्था जिला प्रशासन द्वारा कर दी गई है, लेकिन अन्य व्यवस्थाओं में सुधार नहीं किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here