अब नोहर व भादरा में भी रूकेगी अंत्योदय एक्सप्रेस

0
945

सांसद राहुल कस्वां की मेहनत रंग लाई, सदस्य (ट्रैफिक) रेलवे बोर्ड से मिलकर कराया समस्या का समाधान, कुछ दिन पहले रेल मंत्री से भी की थी मुलाकात

चूरू। सांसद राहुल कस्वां के प्रयासों से 13 जुलाई से शुरू होने जा रही बीकानेर—बिलासपुर अंत्योदय एक्सप्रेस का ठहराव अब नोहर व भादरा में भी सुनिश्चित हो गया है। क्षेत्र में रेल सेवाओं के विकास व विस्तार के लिए धुंआधार काम कर रहे सांसद राहुल कस्वां के प्रयासों से नोहर व भादरा की जनता को यह तोहफा मिला है।
गौरतलब है कि सांसद राहुल कस्वां ने कुछ समय पहले केंद्रीय रेल मंत्री से मिलकर बीकानेर से बिलासपुर तक एक अंत्योदय एक्सप्रेस चलाए जाने की जरूरत बताई थी, जिस पर 13 जुलाई से रेल शुरू होने वाली है। रेल शुरू होने की घोषणा के बाद जारी हुई समय सारिणी से जब पता चला कि नोहर व भादरा में इसका ठहराव नहीं रखा गया है तो क्षेत्र के लोगों ने राहुल कस्वां को इस संबंध में ज्ञापन दिए व ठहराव कराने की मांग की। इस पर मंगलवार को सांसद राहुल कस्वां ने सदस्य (ट्रैफिक), रेलवे बोर्ड से मुलाकात कर बीकानेर से बिलासपुर तक चलने वाली ट्रेन के संबंध में बातचीत की । उन्होंने सदस्य, ट्रैफिक को बताया की यह ट्रेन बीकानेर से शुरू होकर बिलासपुर तक जाएगी, जिसका अधिकांश हिस्सा चूरू लोकसभा क्षेत्र से होकर गुजरता है। लोकसभा क्षेत्र की दो मुख्य तहसील नोहर और भादरा को इस ट्रेन के स्टॉपेज से वंचित कर दिया गया है, जिसकी वजह से क्षेत्र की जनता में भारी असंतोष उत्पन्न हो गया है। उन्होंने सदस्य, ट्रैफिक को बताया कि सादुलपुर से हनुमानगढ़ मार्ग का आमान परिवर्तन कार्य 2 साल पूर्व हुआ था, सादुलपुर से हनुमानगढ़ तक के रेल मार्ग का आमान परिवर्तन कार्य 700 करोड रुपए की लागत से पूरा हुआ था और इस रेल मार्ग पर केवल मात्र तीन पैसेंजर ट्रेन ही चलाई जा रही है। इस अंत्योदय एक्सप्रेस का स्टॉपेज नोहर और भादरा में नहीं किया जाना क्षेत्र की जनता के साथ अन्याय है। इन दोनों स्थानों पर इस ट्रेन का भी स्टॉपेज किया जाना अति आवश्यक है। इस पर सदस्य ट्रैफिक ने तुरंत प्रभाव से कार्रवाई करते हुए पत्र जारी कर नोहर और भादरा स्टेशन पर भी बीकानेर बिलासपुर अंत्योदय एक्सप्रेस के स्टॉपेज किया जाना सुनिश्चित किया। सांसद ने बताया कि यह ट्रेन क्षेत्र के वाशिंदों के लिए वरदान साबित होने वाली है। दोनों तहसीलों में इसका ठहराव सुनिश्चित होने से लोगों में खुशी का माहौल है और उन्होंने सांसद राहुल कस्वां का आभार जताया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here