गर्मियों में आमजन की सुविधा के लिए समुचित रहे पेयजल आपूर्ति, आवश्यकता होने पर करें वैकल्पिक व्यवस्थाः सत्यानी

0
450

जिला कलक्टर पुष्पा सत्यानी ने किया जिले के भालेरी, बुचावास, तारानगर, झाड़सर कादियान व साहवा में पेयजल आपूर्ति व पंप हाउस का निरीक्षण, देखी व्यवस्थाएं, समुचित पेयजल आपूर्ति के निर्देश, जिला कलक्टर ने लगाया पक्षियों के लिए परिंडा

चूरू। जिला कलक्टर पुष्पा सत्यानी ने बुधवार को जिले के भालेरी, बुचावास, तारानगर, झाड़सर कादियान व साहवा में पेयजल आपूर्ति व पंप हाउस का निरीक्षण कर व्यवस्थाएं देखी तथा समुचित पेयजल आपूर्ति के निर्देश दिए।
उन्होंने कहा कि भीषण गर्मी को देखते हुए आमजन की सुविधा के लिए पेयजल आपूर्ति समुचित रहे तथा आवश्यक होने पर टैंकर आदि की वैकल्पिक व्यवस्था की जाए। उन्होंने कहा कि पेयजल आपूर्ति के दौरान बिजली व्यवस्था भी समुचित प्रबंधित की जाए ताकि सप्लाई के दौरान किसी प्रकार की परेशानी न हो। सत्यानी ने कहा कि विभाग की टीम मुस्तैदी से काम करें तथा पंप हाउस व आवश्यक उपकरणों का भी समुचित प्रबंधन किया जाए। पेयजल आपूर्ति से संबंधित किसी भी प्रकार की शिकायत प्राप्त होने पर त्वरित एवं विधिवत रूप से निस्तारण कर समुचित पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित करें। इसी के साथ पशुओं आदि के लिए भी पानी आदि का प्रबंध किया जाए।उन्होंने भालेरी के पंप हाउस व उतरादा मोहल्ला में पेयजल सप्लाई, बुचावास में पेयजल सप्लाई, तारानगर में हैड वक्र्स, रॉ वाटर डिग्गी, पंप हाउस, झाड़सर कादियान में पेयजल सप्लाई तथा साहवा के वार्ड नंबर 16 में पेयजल आपूर्ति एवं फिल्टर प्लांट का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया तथा आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
पीएचईडी एसई रमेश राठी ने व्यवस्थाओं की जानकारी दी तथा मुस्तैदी के साथ समुचित पेयजल आपूर्ति के लिए आश्वस्त किया।

जिला कलक्टर ने लगाया परिंडा

जिला कलक्टर पुष्पा सत्यानी ने इसी दौरान तारानगर स्थित पंप हाउस में पक्षियों के लिए परिंडा लगाया। उन्होंने कहा कि सभी प्रकृति के सरंक्षण में आगे आएं तथा पक्षियों के लिए गर्मी में छाया तथा दाने- पानी की व्यवस्थाएं करें।
इस दौरान तारानगर एसडीएम रवि कुमार, एडिशनल चीफ राममूर्ति, एक्सईएन बाबूलाल वर्मा, एक्सईएन गोविंद प्रसाद जांगिड़ सहित पीएचईडी के अधिकारी, कर्मचारी उपस्थित रहे।

पुलिस की आपणी सखी टीम की सजगता से टला हादसा, एस पी जय यादव ने पूरी टीम को किया सम्मानित

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here