नुक्कड़ नाटकों के माध्यम से दिया मतदान का संदेश

0
1244

जिला निर्वाचन अधिकारी सिद्धार्थ सिहाग के निर्देशन में आयोजित हुई मानव श्रृंखला सहित स्वीप गतिविधियां, मतदाता जागरूकता सहित 25 नवंबर को शत प्रतिशत मतदान करने का दिया संदेश

चूरू। जिला निर्वाचन अधिकारी सिद्धार्थ सिहाग के निर्देशानुसार स्वीप प्रकोष्ठ द्वारा निर्धारित स्वीप प्लान के तहत शनिवार को जिले के सभी विधानसभा क्षेत्रों में नुक्कड़ नाटक के माध्यम से मतदान जागरूकता गतिविधियां आयोजित की गई।
चूरू विधानसभा के छाजूसर में नुक्कड़ नाटक से मतदान जागरूकता संदेश पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए सामाजिक कार्यकर्ता भंवर लाल खीचड़ ने जिला निर्वाचन विभाग की मतदाता जागरूकता गतिविधियों का जिक्र करते हुऎ कहा कि इससे मतदान दिवस 25 नवम्बर को शत प्रतिशत मतदान होने की संभावना आसान होगी।
स्वीप प्रकोष्ठ नोडल अधिकारी सीईओ पीआर मीणा ने बताया कि चूरू विधानसभा के राउमावि छाजूसर के ईएलसी प्रभारी तेजपाल सिंह के सहयोग से तथा राजगढ़ के एसजेडी तोला गर्ल्स कॉलेज में विद्यार्थियों ने मतदान के महत्व व मतदान प्रक्रिया को सुगमता से समझने के लिए नुक्कड़ नाटक एवं मतदान कक्ष की प्रक्रिया का प्रदर्शन करते हुये ग्रामीणों को मतदान जागरूकता का संदेश दिया। इसी क्रम में रतनगढ़ विधानसभा क्षेत्र के राउमावि सीतसर मतदान केन्द्र, तारानगर ब्लॉक के महात्मा गांधी इंग्लिश मीडियम नवीन, साहवा के प्रेरणा गर्ल्स महाविद्यालय, सादुलपुर विधानसभा के राउमावि रतनपुरा में विद्यालयी छात्र-छात्राओं ने नुक्कड़ नाटक के जरिये मतदाताओं को जागरुक करते हुए मतदान तिथि ‘‘25 नवंबर‘‘ को शत प्रतिशत मतदान का संदेश दिया।
उन्होंने बताया कि बताया कि जिला निर्वाचन अधिकारी सिद्धार्थ सिहाग ने सम्पूर्ण जिले में विधानसभा आम चुनाव-2023 के दौरान पिछले चुनावों की बजाय मतदान प्रतिशत बढ़ाने पर जोर दिया है।
स्वीप प्रकोष्ठ सहायक नोडल अधिकारी शांतनु डाबी ने बताया कि जिले के प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण पदाधिकारी, सहायक निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण पदाधिकारी, ब्लॉक स्तर स्वीप नोडल अधिकारी एवं जिले के समस्त ईएलसी कॉलेज, स्कूलों में मतदाता जागरूकता अभियान के तहत सार्वजनिक स्थानों, चौपालों पर नुक्कड़ नाटक गतिविधि का आयोजन किया गया।

मानव श्रृंखला बनाकर दिया मतदान का संदेश

स्वीप प्रकोष्ठ जिला कॉर्डिनेटर रमेश सिसोदिया ने बताया कि रतनगढ़ के हनुमान बालिका विद्यालय में विद्यार्थियों ने मानव श्रृंखला से जिले में मतदान तिथि ‘‘25 नवंबर‘‘ बनाकर मतदान का संदेश दिया। उन्होंने बताया कि जिले में विभिन्न स्थानों पर आयोजित स्वीप गतिविधियों में प्रकोष्ठ के अरूण टुहानिया, प्राचार्य कुलदीप, प्रधानाचार्य परमेश्वरलाल, अनिता पूनियां, प्रधानाचार्य ऊषा यादव, ईएलसी प्रभारी बिसनाराम डूडी, कृष्ण मुरारी, दिव्या अग्रवाल, राजपाल ने सहयोगी भूमिका निभाई।

इस कारण से तारानगर से चुनाव लडेगें राजेन्द्र राठौड़, भाजपा प्रदेश मंत्री डॉ चावला ने बताई हकीकत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here