राज्य सरकार किसानों को केन्द्र सरकार के प्रति कर रही भ्रमित — अभय वर्मा

0
1346

केन्द्र सरकार किसानों को प्रदान कर रही है संबल, प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोले लक्ष्मीनगर विधायक 

चूरू। नेता प्रतिपक्ष के चूरू आवास पर भारतीय जनता पार्टी चूरू की ओर से विभिन्न मुद्दों को लेकर रविवार आयोजित प्रेस वार्ता में दिल्ली लक्ष्मीनगर के प्रवासी विधायक अभय वर्मा ने कहा कि एक सप्ताह से वे चूरू विधानसभा क्षेत्र का दौरा कर रहे हैं। इस दौरान उन्होंने चूरू विधानसभा के विभिन्न वर्ग के लोंगों से चर्चा की। चर्चा के दौरान निकल कर आया कि चूरू की जनता नेता प्रतिपक्ष व विधायक राजेन्द्र राठौड़ के कार्य से तो संतुष्ट लेकिन राज्य सरकार के रवैया चूरू के लिए भेदभाव पूर्ण रहा। प्रेस वार्ता में वर्मा ने कहा कि एक तरफ तो राज्य सरकार 100 युनिट फ्री बिजली का वादा करती है वहीं दूसरी ओर बिजली कटौती से जनता परेशान है।

चूरू शहर की चर्चा करते हुए कहा कि शहर की सफाई व्यवस्था को लेकर भी चूरू की जनता में रोष है यहां की नगर परिषद भेदभाव पूर्ण तरीके से कार्य कर रही है। वर्मा ने बतया कि ग्रामीण क्षेत्र के लोगों से मिलने पर उन्होंने बताया कि राज्य सरकार किसानों को लेकर केन्द्र सरकार के प्रति भ्रम फैलाने का कार्य कर रही है। किसान सम्मान निधि से किसानों को संबंल मिला है विशेषकर चूरू जैसे कम कृषि क्षेत्र के किसानों को ज्यादा लाभ मिला है। उन्होंने राज्य सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि राज्य सरकार भेदभाव पूर्ण तरीके से कार्य कर रही है जिन विधानसभा में भाजपा के विधायक है वहां के विकास कार्यों के बजट में गहलोत सरकार कटौती कर देती है जिससे विकास कार्य पूर्ण रूप से नहीं हो पाते और वें ढंडे बस्ते में समेट दिए जाते हैं।

भाजपा जिलाध्यक्ष हरलाल सहारण ने प्रेस वार्ता में कहा कि वास्तव में देखा जाये तो गहलोत सरकार किसान विरोधी सरकार है जिसने अभी तक किसानों की पूर्ण कर्जमाफी करने के बजाय केवल किसानों को ठगने बनाने का कार्य किया है।

भाजपा प्रदेश मंत्री वासुदेव चावला ने स्मार्टफोन योजना को केवल वोट बटोरने के लिए लांच किया गया है और इस योजना में लोगों के साथ छलावा हो रहा है। उन्होंने कहा कि कैम्पों में जो परिवार खाद्य सुरक्षा से जुड़ा है उनसे भी चिरंजीवी योजना की प्रिंट मांगा जा रहा जबकि खाद्य सुरक्षा से जुड़े परिवारों को अलग से चिरंजीवी बिमा करवाने की आवश्यकता नहीं है फिर भी इस बहाने से राज्य सरकार ने भोले-भाले लोगों को लाइन में खड़ा कर दिया है।

इस अवसर पर पूर्व जिलाध्यक्ष बसंत शर्मा, जिला महामंत्री हेमसिंह शेखावत, उपजिला प्रमुख महेन्द्र न्यौल, मण्डल अध्यक्ष सुरेश सारस्वत, दीनदयाल सैनी, सोशल मीडिया सहसंयोजक सुरेश मिश्रा, नाराण बेनीवाल व मीडिया जिला सहसंयोजक राजीव शर्मा उपस्थित रहे।

CHURU में स्थानीय की उठी मांग, पर्यवेक्षक से एक सुर में बोले कांग्रेस नेता, पूर्व प्रत्याशी रफीक मंडेलिया ने बताएं फायदे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here