विधायक राजेन्द्र राठौड़ ने किया जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण

0
1094

अस्पताल प्रबंधन को पर्याप्त व्यवस्था सुनिष्चित करने के दिए निर्देश 

चूरू। उपनेता प्रतिपक्ष व विधायक राजेन्द्र राठौड़ ने सोमवार सुबह पं. दीनदयाल उपाध्याय मेडिकल काॅलेज से संबद्ध राजकीय डीबी अस्पताल औचक निरीक्षण किया तथा कोरोना वार्ड की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। विधायक राठौड़ ने कोरोना महामारी में मरीजों को इलाज के लिए बैड, दवाईयों और अन्य आवश्यक वस्तुओं के लिए कोई परेशानी का सामना ना करना पडे इस सम्बंध में अस्पताल के चिकित्सकों व स्टाफ के साथ चर्चा करते हुए अस्पताल प्रबंधन को पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक निर्देश् दिए। इस दौरान विधायक राठौड़ पीपीई किट पहन अस्पताल परिसर स्थित कोरोना वार्ड में भर्ती रोगियों व उनके परिजनों से मिलने भी गए। संक्रमित मरीजो व उनके परिजनों से अस्पताल में मिलने वाली सुविधा.दवाईयों आदि के बारे में भी जानकारी ली। कोरोना वार्ड में फैली गंदगी को लेकर राठौड ने नाराजगी जताते हुए पीएमओं को सफाई व्यवस्था दुरूस्त करवाने के निर्देश दिए। उन्होने कहा की संसाधनों अभाव तथा प्रबंधकीय लापरवाही के चलते जिले का सबसे बडा अस्पताल अब हांफने लगा है लेकिन फिर भी चिकित्सक व स्टाफ अपनी जान जोखिम में डालकर जनकल्याण के लिए अपनी सेवाएं दे रहें है।”

विधायक कोटे से अस्पताल को आवश्यक संसाधन उपलब्ध करवाने की घोषणा

विधायक राजेन्द्र राठौड़ ने अपने विधायक कोष से राजकीय डीबी अस्पताल को 100 डी टाईप आॅक्सीजन सिलेण्डर, ट्रोमा वार्ड के हाॅल के लिए 23 तथा पुराने जेएसवाई वार्ड के लिए 22 तथा मेल तथा फीमेल मेडिकल वार्ड के लिए 10-10 आॅक्सीजन आउटलेट मय फ्लोमीटर एवं 100 गद्दे मय बैडषीट तथा 1000 फेस मास्क उपलब्ध करवाने के लिए स्वीकृति जारी की। जिसके लिए 27 लाख रूपये विधायक कोष से खर्च किए जाएगे! 

प्रेसवार्ता को किया सम्बोधित

निरीक्षण के उपरांत विधायक राजेन्द्र राठौड़ ने प्रेसवार्ता के दौरान पत्रकारों से रूबरू होते हुए कहा कि कोरोना वायरस के खिलाफ इस जंग में हम सभी सकारात्मक दृष्टि के साथ प्रशासन को सहयोग करने के लिए प्रतिबद्ध है। विधायक राजेन्द्र राठौड़ ने कहा कि आरटीपीसीआर रिपोर्ट में पाॅजिटिव पाये जाने वाले मरीजो को सीटी स्केन के लिए 8 से 12 घंटे का समय दिया जा रहा है जो सही नही है अस्पताला प्रषासन को इसे दुरूस्त करना चाहिए। कोविड जांच की रिपोर्ट आने में हो रही देरी के बारे में बोलते हुए उन्होने कहा कि 48 घंट बाद जांच रिपोर्ट और जांच करने वाली मशीनों में 2 मशीने खराब होना निश्चित तौर पर प्रबंधकीय अपराधिक लापरवाही है। उन्होने कहा कि मेडिकल काॅलेज में 12 लेब टेक्निशियन के पद लम्बे समय से रिक्त पडे है जिन पर ना तो काॅलेज प्रशासन ध्यान दे रहा है और ना ही राज्य सरकार। विधायक ने लोगों से कोरोना वायरस से बचाव के लिए सरकार द्वारा जारी गाईडलाइन की पालना करने का आह्वान भी किया।इस अवसर पर पंचायत समिति सदस्य हरलाल सहारण, उप प्रमुख महेन्द्र न्यौळ, पूर्व जिलाध्यक्ष वासुदेव चावला, बसंत शर्मा, दीनदयाल सैनी, चूरू जिला आईटी सह संयोजक सुरेश मिश्रा, सीपी शर्मा भंवर गुर्जर इत्यादि मौजूद थे।

हेल्पलाइन नम्बर किए जारी

विधायक राजेन्द्र राठौड़ ने चूरू विधानसभा क्षेत्र की जनता के लिए कोरोना राहत सेवा के तहत चूरू, बीकानेर व जयपुर में किसी भी तरह की चिकित्सकीय सहायता के लिए पांच हेल्पलाइन नम्बर जारी करते हुए आमजन को विष्वास दिलाया कि संकट की इस घड़ी में कोई खुद को अकेला ना समझे। ये समय भी कट जाएगा।उन्होने कहा कि क्षेत्र का कोई भी व्यक्ति जरूरत पडने पर इन नम्बरों पर फोन कर सहायता प्राप्त कर सकता है।

हेल्पलाइन नम्बर

पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष वासुदेव चावला – 7597480000,
पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष वासुदेव चावला बसंत शर्मा – 9414083777,
शहर मंडल अध्यक्ष दीनदयाल शर्मा – 9660099111,
अरूण शर्मा – 7689800497
सीपी शर्मा – 9413360792


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here