अंतिम छोर के व्यक्ति तक पहुंचे विकास का उजियारा

0
831

सूचना केंद्र में आयोजित कार्यक्रम में वित्त नियंत्रक रामधन एवं एसीईओ हरिराम चौहान का अभिनंदन

चूरू। एडिशनल एसपी (वूमन इन्वेस्टिगेशन) जयसिंह तंवर ने कहा है कि अंतिम छोर के व्यक्ति तक शिक्षा और विकास का उजियारा पहुंचे, हम सभी को इस दिशा में प्रयास करना चाहिए। वंचित समाज के जो व्यक्ति विभिन्न पदों पर हैं, उनकी अधिक जिम्मेदारी है कि सभी लोगों को विकास के लिए समान अवसर मुहैया हो। एडिशनल एसपी तंवर शनिवार को सूचना केंद्र में अजाक एवं राजस्थान शिक्षक संघ (अंबेडकर) की ओर से वित्त नियंत्रक रामधन एवं एसीईओ हरिराम चौहान के सम्मान समारोह को संबोधित कर रहे थे। तंवर ने कहा कि दोनों ही अधिकारियों ने पूरी निष्ठा एवं कार्यकुशलता के साथ अपना दायित्व निर्वहन किया और अंतिम छोर के लोगों को लाभान्वित कर अपनी सेवा को सार्थक बनाया, यह अच्छी बात है।

उद्योग महाप्रबंधक नानूराम गहनोलिया ने कहा कि सरकारी नौकरी को सेवा के भाव से करने वाले लोग हमेशा सम्मान प्राप्त करते हैं। उन्होंने कहा कि हमें हमेशा समाज के दलित एवं वंचित तबके को लाभान्वित करने का प्रयास करना चाहिए।

सहायक निदेशक (जनसंपर्क) कुमार अजय ने कहा कि बाबा साहब के बताए आदर्शों के अनुसार समानता और भाईचारे से भरे समाज की स्थापना के लिए जरूरी है कि संवैधानिक मूल्यों के लिए हम सभी सजग और प्रतिबद्ध रहें। उन्होंने कहा कि एसीईओ चौहान एवं वित्त नियंत्रक रामधन की विनम्रता, सहजता, सरलता और मृदुभाषिता प्रेरणा देने वाली है।

अभिनंदन से भावविभोर वित्त नियंत्रक रामधन एवं एसीईओ चौहान ने कहा कि चूरू जिले में उन्हें साथी अधिकारियों, कर्मचारियों एवं लोगों का असीम स्नेह मिला, जिसके लिए वे यहां के लोगों के कृतज्ञ हैं। उन्होंने कहा कि उनका हमेशा यही प्रयास रहेगा कि वे आमजन के कल्याण के लिए सदैव काम करते रहें। उन्होंने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को अपने जीवन में लोगों की मदद और मार्गदर्शन को अपना ध्येय बनाना चाहिए। 

इस दौरान पशुपालन विभाग के सहायक निदेशक डॉ निरंजन चिरानियां ने दोनों ही अधिकारियों के व्यक्तित्व एवं कृतित्व की चर्चा की। अजाक एवं शिक्षक संघ (अंबेडकर) की ओर से चौहान एवं रामधन का माल्यार्पण, शॉल एवं प्रतीक चिन्ह भेंटकर सम्मान किया गया। इस दौरान राजस्थान शिक्षक संघ (अंबेडकर) के प्रदेश उपाध्यक्ष शीशराम माहिच, अजाक जिलाध्यक्ष हंसराज सावा, रामावतार पिपरालिया, जगदीश खेड़ीवाल, मोहन लाल अर्जुन, प्रवक्ता जितेंद्र कुमार, एपीआरओ मनीष कुमार आदि ने भी विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम का संचालन सांवत राम बरोड़ ने किया। इस दौरान  मोहन लाल अर्जुन, लालचंद आलड़िया, धर्मवीर माहिच, राजकुमार चिड़दिया, सीताराम खरोड़, रामस्वरूप बरोड़, राकेश भामासी, भंवर लाल, रामावतार पिपरालिया, केआर पाटवाल, रामचंद्र गोयल, सुभाष चंद्र, मोहन राम, संजय गोयल, विजय रक्षक, बजरंग मीणा आदि मौजूद थे।

CHURU में स्थानीय की उठी मांग, पर्यवेक्षक से एक सुर में बोले कांग्रेस नेता, पूर्व प्रत्याशी रफीक मंडेलिया ने बताएं फायदे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here