मोदी सरकार के 9 वर्ष पूर्ण होने पर चल रहे महासम्पर्क अभियान अन्तर्गत हुई प्रेस वार्ता आयोजित

0
1270

विश्व की पांचवी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बना भारत- राठौड़
मुफ्त की रेवड़िया बांट रही है सरकार- राहुल

चूरू। केन्द्र में भाजपा की मोदी सरकार के 9 वर्ष पूर्ण होने पर भाजपा के चल रहे महासम्पर्क अभियान अन्तर्गत सोमवार को जिला मुख्यालय पर आयोजित प्रेस काॅफ्रेंस में भाजपा नेताओं ने जहां केन्द्र सरकार के नौ साल के कार्यकाल को स्वर्णिम बताया वहीं राजस्थान में कांग्रेस की सरकार पर भ्रष्टाचार जैसे गंभीर आरोप लगाए।
प्रेस वार्ता में नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने कहा कि भारत आज ब्रिटेन की अर्थव्यवस्था का पछाड़कर विश्व की पांचवी सबसे बड़ी उभरती हुई अर्थव्यवस्था बन गया है। यह दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की वजह से ही संभव हो पाया जो वसुधैव कुटुम्बकम के भाव के साथ सबका साथ सबके विकास का कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह मोदी नेतृत्व ही था जिन्होंने रूस युक्रेन युद्ध को बीच में रूकवाकर अपने भारतीय विद्यार्थियों को युक्रेन से बाहर निकाला। आज विश्व स्तर पर भारत की चमक बढी है जिसे आस्ट्रेलिया दोरे पर सारी दुनियां ने देखा।

नेता प्रतिपक्षा ने राज्य सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि केन्द्र सरकार सड़क विकास और विस्तार के क्षेत्र में तीन लाख किलोमीटर सड़क निर्माण का लक्ष्य लेकर चल रही हैं वहीं राज्य सरकार ने इसमें से केवल 70 हजार किलोमीटर सड़क का निर्माण करवाया है। उन्होंने केन्द्र सरकार की पीएम गरीब कल्याण योजना व पीएम आवास योजनाओं पर चर्चा करते हुए कहा कि पीएम आवास योजना में 19 लाख मकान राज्य में बनने थे लेकिन राज्य सरकार ने समय पर पोर्टल पर डाटा अपडेट नहीं किए जिसके कारण 9 लाख जरूरतमंद लोग आवास से वंचित रह गए।उन्होंने राज्य सरकार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए कहा कि जलजीवन योजना के अन्तर्गत राज्य सरकार को 29 हजार करोड़ का बजट मिला जिसका गलत उपयोग किया गया जो कनेक्शन के लिए पाइपों व अन्य सामग्री घटिया स्तर की प्रयोग में कर भ्रष्टाचार किया गया है।महंगाई राहत कैम्प पर राज्य सरकार पर आरोप लगाते हुए नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि जो फायदे लागों को घर बैठे में सरकार दे सकती उसके लिए लोगों को इस चिलचिलाती धूप में अशोक गहलोत ने खड़ा कर दिया है। इन कैम्पो का मतलब केवल अपना प्रचार करना है न कि जनता को लाभ देना। उन्होंने कहा कि एक तरफ बिजली फ्री देने की बात करते हैं दूसरी तरफ फ्यूल सरचार्ज के नाम पर लागों पर ही इसका बोझ बढाते जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा राज में वृद्धावस्था पेंशन बढाई गई थी लेकिन हमने कभी आम लोगों को लाइन में खड़ा होकर परेशान नहीं किया। उन्होंने कहा कि एक तरफ तो अशोक गहलोत अडानी अंबानी का नाम लेकर केन्द्र सरकार पर आरोप लगाते हैं और वहीं दूसरी तरफ राजस्थान में अडानी की कम्पनी से सबसे महंगे कायेले की खरीद करते हैं। गहलोत सरकार केवल कुर्सी बचाने में लगी है और यह केवल इसी कार्य में सफल हुई बाकी सुशासन के मामले फिसड्डी रही है। जयपुर बम ब्लास्ट मामले में राज्य सरकार को घेरते हुए नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि विधायक इस्तिफा प्रकरण में गहलोत सरकार द्वारा महंगे से महंगे वकील को हायर किया गया लेकिन बम ब्लास्ट के आरोपियों के लिए उनकी पुलिस पुख्ता सबूत भी नहीं जुटा पाई और न ही सशक्त पैरवी कर पाई जिसकी वजह से आम लोगों को मौत के घाट उतारने वाले आतंकी छूट गए। उन्होंने कहा कि बिना बजट के केवल घोषणा करना व रेवड़ियां बांटने की वजह से यह सरकार आर्थिक आपातकाल में आ चुकी है।प्रेस वार्ता में राज्यसभा सांसद नागर ने कहा कि भाजपा राज में अंग्रेजों की गुलामी के समय की शिक्षा नीति को बदला गया और नई शिक्षा नीति केवल लागू किया गया जो रोजगार देने वाली शिक्षा नीति है। केन्द्र सरकार ने शिक्षा के लिए लोन को सुलभ बनाया है। स्वास्थ्य नीति के तहत प्रधानमंत्री मोदी का सपना है कि प्रत्येक जिले में अपना एक मेडिकल काॅलेज हो और इसी के तहत प्रत्येक जिले में नए मेडिकेल काॅलेज खोले जा रहे हैं जिसे ये राज्य सरकार अपना बता रही है।

उन्होंने कहा कि आयुष्मान कार्ड के तहत सभी मरीजों के हेल्थ डाटा को डिजिटलाईज किया गया है जिससे वह व्यक्ति देश में कहीं भी किसी भी चिकित्सक के पास जायेगा तो एक क्लिक के साथ उसी सारी मेडिकल हिस्ट्री चिकित्सक के सामने होगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस किसानों को कर्जा देती है और फिर कर्जामाफी के वादे करती है लेकिन भाजपा सरकार एक एसी सरकार है जो किसानों को आत्मनिर्भर बनाने व किसानों को किसान सम्मान निधि द्वारा सम्मान देने का कार्य करती है।प्रेस वार्ता में सांसद राहुल कस्वां ने कहा कि बिजली इन्फ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करने के लिए केन्द्र सरकार ने 245 करोड़ रुपए का बजट दिया है जिसके अन्तर्गत प्रत्येक ढाणी व गांव में बिजली कनेक्टीविटी बढाने का लक्ष्य है लेकिन राज्य सरकार इसका कभी डेटा शेयर नहीं करती है तो कभी कोई ओर अड़ंगा लगा देती है। पीएम श्री योजना के तहत स्कूलों में का जिर्णोद्धार करवाया जा रहा है। उन्होंने राज्य सरकार की योजनाओं को केवल मात्र दिखावा बताया और कहा कि लोक को लुभाने के लिए वह मुफ्त की रेवड़िया बांटने का केवल दिखावा कर रही है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के 9 साल इसलिए बेमिसाल है कि उन्होंने जो कहा वह किया। इसीका परिणाम है कि आज भारत दुनियां की पांचवी सबसे बड़ी अर्थ व्यसस्था बनी है तो आज देश आत्मनिर्भर बन रहा है। केन्द्र सरकार ने योजनाओं के माध्यम से आखरी पंक्ति में खड़े व्यक्ति को भी मुख्यधारा में लाने का प्रयास किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here