जिला मुख्यालय से 150 किमी दूर कल्याणसर में जुटे अधिकारी तो ग्रामीणों के निपटे बरसों से लंबित काम

0
631

चूरू।जिला मुख्यालय से करीब डेढ़ सौ किमी दूरी पर स्थित कल्याणसर ग्राम पंचायत के लोगों के लिए प्रशासन गांव के संग अभियान अंतर्गत सोमवार को लगा शिविर काफी उपयोगी साबित हुआ। जिला कलेक्टर सांवरमल वर्मा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी शिविर में एक साथ जुटे तो लोगों के वर्षों से लंबित काम हुए और समस्याओं का समाधान होने से उन्हें राहत मिली।
सुजानगढ विधायक मनोज मेघवाल और जिला कलेक्टर सांवरमल वर्मा ने शिविर में शिरकत कर ग्रामीणों को प्रधानमंत्री आवास योजना की स्वीकृति प्रदान की, आवासीय पट्टे वितरित किए, पालनहार योजना की स्वीकृति प्रदान की और दिव्यांगता सहित विभिन्न प्रमाण पत्र प्रदान किए। जिला कलेक्टर सांवरमल वर्मा ने विभिन्न विभागों की ओर से शिविर में लगाए गए काउंटरों का अवलोकन किया तथा अधिकारियों, कर्मचारियों व ग्रामीणों से बातचीत कर शिविर में दिए जा रहे लाभ पर फीडबैक लिया। इस दौरान जिला कलेक्टर एवं विधायक ने पानी, बिजली, स्वास्थ्य, सड़क सहित विभिन्न विभागों से जुड़ी ग्रामीणों की समस्याएं सुनी और उनके निस्तारण के लिए अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। जिला कलेक्टर ने कहा कि ग्रामीणजन जागरूक होकर सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ उठाएं।।
विधायक मनोज मेघवाल ने कहा कि राज्य सरकार की मंशा है कि विभिन्न विभागों की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ अंतिम छोर के व्यक्ति तक पहुंचे, इसी मंशा के साथ यह अभियान शुरू किया गया है जिसका सुजानगढ़ विधानसभा क्षेत्र में लोगों को समुचित लाभ मिल रहा है। उन्होंने बताया कि ग्राम पंचायत के शिविरों में पेंडिंग रहे काम पंचायत समिति पर आयोजित होने वाले फॉलोअप शिविरों में करवाए जा सकते हैं।।इस दौरान उन्होंने विभिन्न दिव्यांगों को मोटराइज्ड ट्राई साइकिल देने के लिए सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के अधिकारी को निर्देश प्रदान किये। शिविर प्रभारी एसडीएम श्योराम वर्मा ने विभिन्न विभागों की ओर से दिए जा रहे लाभ की जानकारी दी। विकास अधिकारी मदन बैरवा ने बताया कि शिविर में 20 लोगों को पट्टे प्रदान किए गए तथा प्रधानमंत्री आवास योजना में 11 स्वीकृतियां जारी की गई। स्वच्छ भारत मिशन में 36 लोगों को सहायता का भुगतान किया गया। सरपंच विकास सहारण ने ग्राम पंचायत की आवश्यकताओं और समस्याओं से जिला कलेक्टर को अवगत करवाएं।इस दौरान विद्याधर बेनीवाल, ज्याक सरपंच भंवरलाल, प्रधानाचार्य पुष्पेंद्र मंडीवाल सहित अधिकारी, कर्मचारी ग्रामीण एवं लाभार्थी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here