जिला कलक्टर वर्मा एवं विधायक मनोज मेघवाल ने गुड़ावड़ी में बांटे पट्टे

0
742

फसल में कीड़े लगने की समस्या का हुआ समाधान, स्प्रे मशीन पर अनुदान, विभिन्न विभागों की ओर से लगाये गए काउंटरों का किया निरीक्षण, अधिकारियों को दिए निर्देश

चूरू। गुड़ावड़ी के ओमप्रकाश को खेती के दौरान कीड़े आदि के कारण फसल में नुकसान का सामना करना पड़ रहा था। प्रशासन गांवों के संग अभियान के दौरान उन्होंने यह बात शिविर प्रभारी मूलचंद लूणिया को बताई तो उन्होंने कृषि अधिकारियों को इस संबंध में निर्देश दिये। सोमवार को प्रशासन गांवों के संग अभियान के दौरान उन्हें जिला कलक्टर साँवर मल वर्मा और विधायक मनोज मेघवाल की मौजूदगी में अनुदान पर स्प्रे मशीन उपलब्ध करवाई गई। कृषि विभाग द्वारा इस पर 40 से 60 प्रतिशत अनुदान देय है।।
जिला कलेक्टर सांवरमल वर्मा एवं विधायक मनोज मेघवाल ने सोमवार को गुड़ावड़ी पंचायत मुख्यालय पर आयोजित प्रशासन गांवों के संग शिविर का निरीक्षण किया और अधिकारियों तथा कर्मचारियों को राज्य सरकार की मंशा के मुताबिक अभियान का अधिक से अधिक लोग को लाभ देने के निर्देश दिए। इस मौके उन्होंने ग्रामीणों को आवासीय पट्टे, पेंशन पीपीओ एवं अन्य लाभ वितरित किये।।इस मौके पर जिला कलेक्टर एवं विधायक ने विभिन्न विभागों की ओर से लगाए गए काउंटरों का निरीक्षण किया तथा अधिकारियों, कर्मचारियों एवं ग्रामीणों से बातचीत कर विभाग की सेवाओं के बारे में फीडबैक लिया।जिला कलक्टर ने उपखंड अधिकारी मूलचंद लूणिया से कहा कि शिविरों में विभाग का प्रतिनिधित्व करने वाले अधिकारियों, कर्मचारियों को विभागीय सेवाओं के बारे में पूरी जानकारी होनी चाहिए। जिला कलेक्टर ने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं और शिविर में दिए जा रहे लाभ के बारे में जानकारी दी।सुजानगढ़ विधायक मनोज मेघवाल ने कहा कि राज्य सरकार ने आमजन की पीड़ा को समझते हुए प्रशासन गांव के संग अभियान शुरू किया है जिसका सुजानगढ़ ब्लॉक में लोगों को पूरा लाभ मिल रहा है। उन्होंने कहा कि यह अभियान इस बात का प्रतीक है कि राज्य सरकार की नजर समाज के अंतिम छोर पर बैठे व्यक्ति के उत्थान पर है। उन्होंने अधिकारियों, कर्मचारियों से कहा कि वे पूरी संवेदनशीलता और निष्ठा के साथ लोगों की समस्याओं का समाधान करें। विधायक मेघवाल ने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि वे जागरूक होकर सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ उठाएं।इस दौरान जिला कलेक्टर एवं विधायक ने लोगों की समस्याएं सुनी और उनके निराकरण के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश प्रदान किए। शिविर प्रभारी एसडीएम मूलचंद लूणिया ने सुजानगढ़ उपखंड में अभियान के दौरान अर्जित की जा रही उपलब्धियों की जानकारी दी और आश्वस्त किया कि राज्य सरकार की मंशा के अनुसार लोगों को शिविरों का समुचित सुनिश्चित किया जा रहा है।विकास अधिकारी हरिराम चौहान ने ग्रामीण विकास एवं पंचायत राज विभाग की योजनाओं की जानकारी दी।इस दौरान सरपंच मंजू देवी ने गांव की आवश्यकताओं के बारे में जिला कलेक्टर एवं विधायक को बताया। शिविर में सूचना एवं जनसंपर्क विभाग की तरफ से प्रकाशित प्रचार सामग्री का वितरण किया गया। सामाजिक सुरक्षा अधिकारी बाबूलाल ने बताया शिविर में 5 नए लोगों को पालनहार योजना से जोड़ा गया एवं दो का नवीनीकरण किया गया। आयुर्वेद विभाग के आंचल प्रसूता केंद्र की ओर से प्रसूताओं और गर्भवती महिलाओं को पौष्टिक आहार किट प्रदान किया गया।इस मौके पर तहसीलदार, यशोदानंदन पुजारी, पूर्व प्रधान गणेश ढाका, दीवानसिंह, कृषि पर्यवेक्षक उर्मिला पूनिया, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के सामाजिक सुरक्षा अधिकारी बाबूलाल, सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के सहायक निदेशक कुमार अजय, रणजीत सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी, कर्मचारी, जनप्रतिनिधि एवं ग्रामीण मौजूद थे।।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here