गांवों में नहीं आने देंगे संसाधनों की कमी : मंडेलिया

0
747

कांग्रेस नेता व भामाशाह रफीक मंडेलिया की ओर से घांघू सीएचसी में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, पल्स ऑक्सीमीटर एवं मास्क उपलब्ध कराए गए

चूरू। वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं भामाशाह रफीक मंडेलिया की ओर से घांघू के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में एक ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, पांच पल्स ऑक्सीमीटर एवं मास्क उपलब्ध कराए गए हैं। मंगलवार को युवा कांग्रेस नेता इरशाद मंडेलिया ने सीएचसी पर जाकर यह सामग्री प्रदान की। इस मौके पर उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी की यह घड़ी पूरी मानवता के लिए संकट की घड़ी है। राज्य सरकार ने इस दिशा में समुचित प्रयास किए हैं कि अस्पतालों में संसाधनों की कमी नहीं रहे। इसी कड़ी में भाामाशाह रफीक मंडेलिया का भी यह संकल्प है कि गांवों के लोग परेशान नहीं हों, ग्रामीण क्षेत्रों में संसाधनों कमी नहीं रहे। इसी कड़ी में चूरू विधानसभा क्षेत्र के सभी गांवों में यह सामग्री मुहैया कराई जा रही है। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में लोगों को जागरुक रहना चाहिए तथा सोशल डिस्टेसिंग सहित सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन की पालना करनी चाहिए ताकि कोरोना की चैन टूट सके।
घांघू सरपंच विमला देवी दर्जी ने कहा कि इस महासंकट के समय जो भी व्यक्ति किसी भी रूप में लोगों की सेवा कर रहे हैं, यह पुण्य का कार्य है। कांग्रेस नेता रफीक मंडेलिया इस संकट की घड़ी में अपनी जेब से पैसा खर्च कर रहे हैं, यह सबको प्रेरणा देने वाली बात है। उन्होंने ग्रामीणों से अनुरोध किया कि वे बिना कार्य घर से नहीं निकलें और किसी भी प्रकार के लक्षण होने पर तत्काल जांच करवाकर उपचार लें।महावीर नेहरा ने मंडेलिया की सराहना करते हुए कहा कि कोरोना महामारी के समय यह सामग्री ग्रामीण स्तर पर उपलब्ध होने से काफी हद तक राहत मिलेगी। उन्होंने कहा कि जांच व उपचार के साथ—साथ कोरोना की चैन तोड़ने के लिए जरूरी है कि हम सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करें और वायरस के स्वरूप व बीमारी फैलने के तरीके को समझकर उसे हराएं। शारीरिक शिक्षक सफी मोहम्मद गांधी ने कहा कि मंडेलिया ने पूर्व में भी कोरोना के अलावा अनेक अवसरों पर जरूरतमंदों की सहायता कर एक मिसाल पेश की है।इस दौरान ग्राम सेवा सहकारी समिति के पूर्व अध्यक्ष परमेश्वरलाल दर्जी, कांग्रेस सेवादल के देहात अध्यक्ष शंकरलाल कुदाल डाबला, जिला परिषद सदस्य कमला पूनिया, एनके  झारिया, पंचायत समिति सदस्य धर्मेन्द्र बुडानिया, प्यारेलाल दानोदिया, किशनलाल बाबल ने भी विचार व्यक्त किये। सीएचसी प्रभारी डॉ अहसान गौरी ने भामाशाह रफ़ीक मण्डेलीया का आभार व्यक्त किया। इस मौके पर डॉ प्रिया चौधरी, डॉ जमशीद बानो, डॉ सुमन भालोठिया, डॉ ज्योति मीणा, बीरबल नोखवाल, जीएनएम शिवकुमार जाँगिड़, एएनएम अरुणा, हाजी युसुफ, मोहम्मद जावेद, रहीस, दाऊद अली, सुरेश कुमार, पुरुषोतम आदि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here