सभी के सहयोग से ही वैश्विक महामारी कोरोना पर जीत संभव – कुलभूषण जिंदल

0
407

भटनेर किंग्स क्लब की अनूठी पहल, समूचे, शहर की गलियों में जाकर किया सेनेटाइज

बेबी हैप्पी हायर एजुकेशन ग्रुप के डायरेक्टर व पार्षद तरुण विजय ने 25000 लीटर सेनेटाइजर के साथ 11 ट्रैक्टरों को दिखाई हरी झंडी

हनुमानगढ़।(हिमांशु मिढा) भटनेर किंग्स क्लब ने पिछले साल की तरह इस बार फिर कोरोना महामारी के वक्त अपनी सशक्त भूमिका सुनिश्चित करने का निर्णय किया है। इसके तहत रविवार को सबसे पहले पूरे शहर को सेनेटाइज्ड करने का बीड़ा उठाया गया। बेबी हैप्पी हायर एजुकेशन ग्रुप के डायरेक्टर और पार्षद तरुण विजय ने बेबी हैप्पी माडर्न पीजी कालेज परिसर से 25000 लीटर सेनेटाइजर के साथ 11 ट्रैक्टरों को हरी झंडी देकर रवाना किया। उन्होंने कहाकि महामारी से निपटना सिर्फ सरकार का काम नहीं है। इस पर मिल जुलकर ही काबू पाया जा सकता है। उन्होंने भटनेर किंग्स क्लब के प्रयासों की मुक्तकंठ से सराहना की और कहाकि जिस तरह क्लब महामारी के दौरान अपनी मजबूत भूमिका निभाता रहा है, इससे न सिर्फ आम जन को राहत मिलती है बल्कि किसी सामाजिक संगठन का मकसद भी साकार होता है। यही सामाजिक संगठनों की जिम्मेदारी भी है कि विपरीत समय में एकजुटता दिखाकर शहर अथवा क्षेत्र के लोगों को राहत दिलाने का प्रयास करे। भटनेर किंग्स क्लब के संरक्षक कुलभूषण जिंदल ने कहाकि मानवता पर आए इस वैश्विक संकट से निपटना हम सबकी जिम्मेदारी है। इसलिए क्लब ने कोरोना की दूसरी लहर के दौरान सबसे पहले पुलिसकर्मियों के लिए सुरक्षा कवच उपलब्ध करवाया और अब आम जन के लिए क्षेत्र को साफ करने के लिए सेनेटाइज्ड करने का अभियान चलाया। किसी संस्था की ओर से जिला मुख्यालय यानी जंक्शन और टाउन क्षेत्र की विभिन्न गलियों को सेनेटाइज्ड करने का यह पहला मामला है। इसके लिए वे सभी सदस्यों को साधुवाद देते हैं। भटनेर किंग्स क्लब के अध्यक्ष आशीष विजय ने कहाकि जब क्लब का गठन हुआ तो सोचा न था इसके कार्यक्षेत्र व उद्देश्य इस कदर विस्तृत हो जाएंगे। यह सब सदस्यों की एकजुटता और मेहनत से संभव हो पा रहा है। उन्होंने कहाकि कोरोना महामारी के वक्त साफ सफाई का ध्यान रखना पहली प्राथमिकता है। नगरपरिषद अपने स्तर पर कार्य करती रही है। इसलिए हमने सोचा कि क्यों न क्लब के खर्चे पर इस कार्य को हाथ में लिया जाए। खुशी है कि पूरे शहर से लोगों के फोन आ रहे हैं और वे इस अभियान की सराहना कर रहे हैं। भटनेर किंग्स क्लब के प्रवक्ता एडवोकेट रोहित अग्रवाल ने कहाकि जब टीम शहर की गलियों में पहुंचीं तो लोगों ने पहले तो पूछताछ की और फिर वे क्लब के कार्यों की सराहना करने लग गए। इससे सुकून मिला कि शहर के लोगों के दिल में क्लब ने जगह बना ली है। इससे हमें अपनी जिम्मेदारी का अभी एहसास हुआ और भविष्य में और बड़े प्रोजेक्ट पर काम करने की तैयारी है। खास बात है कि रोहित अग्रवाल ने ही इस प्रोजेक्ट को हाथ में लेने का सुझाव दिया था जिसे संरक्षक आशीष विजय और अध्यक्ष कुलभूषण जिंदल ने तत्काल मान लिया। इस मौके पर क्लब के आदि मौजूद थे।

फर्स्ट फेज में पीड़ितों के लिए किए थे 10 लाख से अधिक खर्च

भटनेर किंग्स क्लब ने कोरोना फस्र्ट फेज में भी राहत कार्यों को लेकर बड़ा अभियान चलाया था। पीपीई किट, मास्क वितरण, भूखे को भोजन व प्रशासन के अन्य सुझावों के अनुरूप क्लब ने हरसंभव मदद की थी। तत्कालीन कलक्टर जाकिर हुसैन व एसपी राशि डोगरा डूडी ने क्लब के कार्यों को मुक्तकंठ से सराहा था। आम जन में भी क्लब द्वारा संचालित कार्यक्रमों की तारीफ होती रहती है। संरक्षक आशीष विजय और अध्यक्ष कुलभूषण जिंदल ने बताया कि सेकेंड फेज के दौरान हमने कुछ कार्यक्रमों को हाथ में लिया है। सेनेटाइज करने के अलावा पुलिसकर्मियों के लिए सुरक्षा किट वितरण के बाद अब पीड़ितों को तत्काल राहत पहुंचाने के लिए प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने कहाकि अब कोरोना लहर की चेन को तोड़ने के लिए हम सबको मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा सोमवार से लगाए लाॅकडाउन का मन से पालन करने की जरूरत है। अगर हम 15 दिन घरों में रहे तो इससे कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने में बड़ी कामयाबी मिलेगी। इस मौके पर सतनाम सिंह, राजीव गुप्ता, लेखराज गिरधर ,राकेश मल्होत्रा, संजय कौशिक ,करण गर्ग, राहुल सिंगला, विजय मेंदीरत्ता, विक्रम मेहरा ,सुनील नंदा ,सतविंदर सिंह ,मनप्रीत ,शुभम गर्ग ,योगेश गुप्ता, दीपक जिंदल, हरि चारण, पवन राठी ,रवि दाधीच ,हसदीप चौधरी, गुरप्रीत सिंह, गुरमगत सिंह, राजेश अरोड़ा, पंकज मोठसरा, दारा सिंह, दीपक कुक्कड़ ,अरुण खुराना बॉबी, पवन अग्रवाल, रौनक विजय सहित अन्य सदस्य मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here