नागरिकों को बेहतर सुविधाएं देने के लिए प्रतिबद्ध है सरकार – मेघवाल

0
689

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ने सुजानगढ़ में अमृत योजनान्तर्गत डेढ़ करोड़ की लागत के ग्रीन स्पेस पार्क में सौंदर्यीकरण, वाकिंग ट्रेक व ओपन जिम का किया उद्घाटन

सुजानगढ़। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता व आपदा प्रबंधन मंत्री मा.भंवरलाल मेघवाल ने कहा है कि राज्य सरकार शहरों के विकास एवं प्रत्येक नागरिक को बेहतर सुविधाएं देने के लिए प्रतिबद्ध है और इस दिशा में व्यापक स्तर पर काम किया जा रहा है।
सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री रविवार को सुजानगढ़ के नाथो तालाब में अमृत योजनान्तर्गत डेढ़ करोड़ की लागत के ग्रीन स्पेस पार्क में सौंदर्यीकरण, वाकिंग ट्रेक व ओपन जिम के उद्घाटन अवसर पर आयोजित समारोह को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर उन्होंने कहा कि भविष्य में नाथो तालाब क्षेत्र को समुचित योजना बनाकर विकसित किया जाएगा तथा शहर के गांधी चौक का सौंदर्यीकरण किया जाएगा। उन्होंने बताया कि शहर के चौथमल विश्रामालय के सौंदर्यीकरण तथा पार्क के पास 40 लाख की लागत से शौचालय का काम चल रहा है। इसके बाद लाडनू बस स्टैंड के पास स्थित स्टेडियम का भी सौंदर्यीकरण किया जाएगा। इस दौरान उन्होंनेे पार्क में हाई मास्क लाइट दो लगाने की घोषणा की और कहा कि शहर में ऑटो ट्रिपर के जरिए घर-घर कचरा संग्रहण किया जा रहा है।
सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने शहरों में सीवरेज, बिजली, पानी, सड़क और स्वास्थ्य सुविधाओं के बेहतरी के लिए भरपूर काम किया है, जिसका लाभ अंतिम छोर तक के व्यक्ति को दिया जाना सुनिश्चित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सुजानगढ़ शहर के विकास में किसी प्रकार की कसर नहीं छोड़ी जाएगी। उन्होंने कहा कि शहर में सीवरेज प्रोजेक्ट का कार्य अधिकतम हो चुका है, जिसका लाभ शहर के लोगों को मिलेगा। उन्होंने कहा कि लगभग 1100 करोड़ रुपए की लागत से सुजानगढ़-बीदासर के लोगों को हिमालय का मीठा पानी उपलब्ध कराया गया है। आज हालत यह है कि शहर ही नहीं अपितु गांव और ढाणी तक के लोगों को मीठे पानी की सुविधा मिली है। उन्होंने नगर परिषद के सफाई कर्मचारियों की सराहना करते हुए कहा कि किसी भी शहर के लोगों की जिंदगी को बेहतर बनाने में इनका बड़ा योगदान होता है क्योंकि स्वच्छता से ही सुस्वास्थ्य और संपन्नता आती है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने प्रदेश की जनता को खुशहाल व स्वस्थ बनाने की परिकल्पना के साथ निरोगी राजस्थान अभियान का शुभारंभ किया है। कैंसर, किडनी, हृद्य, मधुमेह जैसी बीमारियों की दवाइयां निःशुल्क मिलने से राज्य के लोगों को बड़ी राहत मिली है। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वे सरकार की योजनाओं को अंतिम छोर के व्यक्ति तक पहुंचाएं तथा आमजन की शिकायतों का संवेदनशीलता के साथ समाधान करें।
अध्यक्षता करते हुए सभापति सिकंदर अली खिलजी ने सुजानगढ़ क्षेत्र में किए गए विकास कार्यों की चर्चा की और कहा कि सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ने खुले दिल से शहर के विकास के लिए काम किया है। उप सभापति बाबूलाल कुलदीप ने सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री की विकासोन्मुखी सोच व संवेदनशीलता की सराहना की।
इस दौरान आयुक्त बसंत सैनी, प्रधान गणेश ढाका, पार्षद उषा बागरेचा, इदरीश गौरी, मधु बागरेचा, बजरंग सेन, मुकुल मिश्रा, लोढसर सरपंच कन्हैयालाल शर्मा, एक्सईएन अशोक जांगिड़, धर्मेंद्र कीलका, प्रदीप तोदी, राधेश्याम अग्रवाल सहित बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधि, अधिकारी, कर्मचारी एवं नागरिकगण उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here