सामान्य प्रशासन मंत्री ने प्रतिभावान बेटियों को 140 स्कूटी वितरित की

0
739

अलवर। सामान्य प्रशासन मंत्री श्री भडाना ने कहा कि शिक्षित बेटियों के माध्यम से समाज समग्र रूप में शिक्षित होगा। श्री भडाना गुरूवार को अलवर के राजकीय गौरी देवी कन्या महाविद्यालय में आयोजित देवनारायण एवं मेधावी छात्रा स्कूटी वितरण योजना के तहत स्कूटी वितरण कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सरकार शिक्षा के क्षेत्र में अनेक नवाचार कर प्रदेश को शिक्षित बनाने की दिशा में प्रतिबद्धता से कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि बेटियों की शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए स्कूटी और साईकिल प्रदान की जा रही है। उन्होंने कहा कि स्कूटी समाज में शिक्षा का उजियारा फैलाने में निःसंदेह सहायक सिद्ध होगी। उन्होंने कहा कि अलवर जिला शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणी रहा है। ग्रामीण अंचल की बेटियां कृषि कार्य में हाथ बंटाकर भी पढाई में अव्वल आ रही हैं, यह एक सुखद पहलू है।

उन्होंने कुल 140 प्रतिभावान बेटियों को स्कूटी वितरित कर देवनारायण योजना के तहत जिले की 91 तथा मेधावी छात्रा योजना के तहत 49 प्रतिभावान छात्राओं को स्कूटी चाबी, कागजात सौंपकर प्रदान की। गौरी देवी महाविद्यालय के प्राचार्य श्री अनिल कुमार खत्री ने वार्षिक प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। उन्होंने महाविद्यालय में रिक्त व्याख्याताओं के पदों को भरवाने का आग्रह किया।

इस अवसर पर पार्षद घनश्याम गुर्जर, राजर्षि महाविद्यालय के प्राचार्य अनुज श्रीवास्तव, राजगढ महाविद्यालय के प्राचार्य सतीश, बहरोड महाविद्यालय के प्राचार्य आर.एस.मीना, थानागाजी महाविद्यालय की प्राचार्य श्रीमती शशीबाला, बीबीरानी महाविद्यालय के प्राचार्य लोकेश भट्ट, गोविन्दगढ महाविद्यालय के प्राचार्य आर.सी.अग्रवाल सहित महाविद्यालय का स्टाफ, छात्राऎं एवं उनके अभिभावक उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here