चैक योर वोटर लिस्ट अभियान अन्तर्गत दी मतदाता पंजीकरण की जानकारी

0
611

रंगोली बनाकर दिया मतदान का संदेश, आवश्यक रूप से मतदान की दिलाई शपथ

चूरू। जिला मुख्यालय के निकटवर्ती रतननगर नगरपालिका स्थित अम्बेडकर भवन में नगरपालिका तथा महिला एवं बाल विकास विभाग के संयुक्त तत्वावधान में स्वीप अन्तर्गत चैक योर वोटर लिस्ट अभियान को लेकर कार्यशाला का आयोजन किया गया।
कार्यशाला को संबोधित करते हुए अधिशाषी अधिकारी सत्यनारायण स्वामी ने कहा कि विधानसभा आम चुनाव-2023 में हमारा ध्येय शत प्रतिशत मतदान करवाना है। उन्होंने कहा कि निर्वाचन विभाग ने मतदाता सूची में पंजीकरण से वंचित रहे पात्र वयस्कों को 27 अक्टूबर तक मतदाता सूची में नाम जुड़वाने के लिए अवसर प्रदान किया है।
उन्होंने बताया कि पात्र वयस्क वोटर हेल्पलाइन एप्प के माध्यम से अभियान में कार्यरत मशीनरी के सहयोग से व स्वयं घर बैठे मतदाता सूची में अपना नाम जुड़वा सकते हैं। उन्होंने पात्र वंचित वयस्कों से मतदाता सूची में पंजीकरण करवाने का आग्रह किया।
सीडीपीओ शकुन्तला खटावला ने वोटर हेल्पलाइन एप्प के बारे में जानकारी दी। उन्होंने महिला एवं बाल विकास विभाग के कार्मिकों को बूथ स्तर एवं डोर टू डोर पहुंचकर मतदाता पंजीकरण में सहयोग के लिए निर्देश दिए।
इस दौरान फिनिश सोसायटी के कुन्दन सिंह राठौड़ ने सभी को निर्भीक होकर व बिना प्रलोभन के मतदान करने की शपथ दिलवाई। कार्यक्रम में आगंनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने रंगोली बनाकर मतदान करने का संदेश दिया। कार्यक्रम में शंकरलाल पूनियां, मनोहर सिंह, अमित कुदाल, श्याम, दीपचन्द, मंजू शर्मा, धर्मपाल मायल, मधु मौर, मोनू, सुषमा वर्मा, माया, जन्नत बानो इत्यादि ने भाग लिया।

इस कारण से तारानगर से चुनाव लडेगें राजेन्द्र राठौड़, भाजपा प्रदेश मंत्री डॉ चावला ने बताई हकीकत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here