जिला मुख्यालय पर सवा 16 लाख की लागत से बनेगी किसान केसरी कुंभाराम आर्य की प्रतिमा

0
2358

सभापति पायल सैनी ने किया प्रतिमा स्थल का दौरा, अधिकारियों को दिए निर्देश

चूरू। सोमवार को नगरपरिषद् सभापति पायल सैनी ने पार्षदों के साथ चूरू के पहले विधायक, स्वतंत्रता सैनानी और किसान नेता चैधरी कुंभाराम आर्य की जिला मुख्यालय पर कलेक्टेªट रोड़ स्थित न्योलीराम एण्ड संस पेट्रोल पम्प के पास स्थापित की जाने वाली प्रतिमा के निर्माणाधीन स्थल का अवलोकन किया। इस दौरान उन्होने संबंधित ठेकेदार को तेजी से कार्य संपादित करने के निर्देश दिये।

सभापति पायल सैनी ने बताया कि चैधरी कुंभाराम आर्य ने किसान, मजदूर और पीड़ित के लिए जीवन भर संघर्ष किया। राज्य में पंचायती राज के पुरोधा कुंभाराम आर्य कई बार विधायक, मंत्री और संसाद रहे। राजस्थान के निर्माण में उनके योगदान को भुलाया नही जा सकता। सभापति पायल सैनी ने बताया कि कुंभाराम आर्य फाउण्डेशन का लिखित प्रस्ताव प्राप्त होने के बाद नगरपरिषद् चूरू द्वारा बोर्ड की बैठक में कांग्रेसी पार्षदों के माध्यम से बहुमत के साथ मूर्ति लगाये जाने का एजेण्डा पारित किया गया था व नगरपरिषद् ने जमीन आवंटन की जिस पर अब 6 फुट 6 इंच की आदम कद मूर्ति लगाई जायेगी।

सभापति पायल सैनी ने बताया कि हमने यह ऐतिहासिक कार्य आने वाली पीढी को प्रेरणा देने के लिए किया हैै। उन्होने बताया कि चार दिवारी के भीतर लगने वाली इस मूर्ति के छः फुट का फाउण्डेशन रैलिंग, ग्रील एवं चारों ओर दुब तथा फूलदार पोधो लगाये जायेगे तथा आधे स्थान पर इन्टरलोक सड़क का निर्माण भी कराया जायेगा। उन्होने बताया कि इस मूर्ति की खास बात यह रहेगी कि इसके पास ही चैधरी कुंभाराम आर्य की जीवनी लिखा शिलापट भी लगाया जायेगा ताकि आने वाली पीढियों को यह पता चल सके कि यहां ऐसे स्वतंत्रता सैनानी भी हुए जिन्होने अपना पुरा जीवन जन सेवा में लगा दिया और युवा पीढी उनके आदर्शो से प्ररेणा ले सकें।

इस अवसर पर कुंभाराम आर्य फाउण्डेशन के अध्यक्ष रामरतन सिहाग, पार्षद युसुफ खां, विनोद खटीक, गिरधारी भांमी, शाहरूख खान, बाबु मंत्री, मनोनीत पार्षद संजय भाटी, पार्षद प्रतिनिधि विश्वनाथ सैनी, मण्डल अध्यक्ष नौशाद खान आदि भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here