टैंडरों में गड़बड़ी को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं ने कलक्टर को सौंपा ज्ञापन

0
839

चूरू। तारानगर नगर पालिका में टेंडरों में गड़बड़ी को लेकर बुधवार को भाजपा नेता राकेश जांगिड़ के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपा। भाजपा नेता जागिड़ ने बताया कि पालिका द्वारा जारी निविदाओं को 17 अगस्त को ऑनलाइन कर 18 अगस्त दोपहर 2 बजे खोली जानी थी जो निर्धारित समय अवधि में नहीं खोलकर 31 अगस्त को जान बूझकर देरी कर गुपचुप तरीके से खोला गया।

ज्ञापन के माध्यम से आशंका व्यक्त की गई कि अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने मिलीभगत कर सरकार को करोड़ों रुपयों की हानि पहुंचाने का कृत्य किया हैं। सभी 13 निविदाओं में 10 से 12 फर्माें व ठेकेदारों ने ऑनलाइन निविदा में भाग लिया। नियमानुसार ईएमडी राशि व प्रोसेसिंग फीस व अन्य दस्तावेज सलंग्न कर राजस्व को नुकसान पहुँचाते हुए प्रत्येक कार्य में एक या दो ठेकेदारों की निविदाएं स्वीकार की गई व अन्य ठेकेदारों द्वारा जमा ईएमडी नहीं दर्शायी गई। इन निविदाओं में करोड़ों रुपयों का घपला हुआ हैं। सभी 13 निविदाएं में कार्य का स्थान कहीं अंकित नही किया गया हैं।

ठेकेदारों से 2-2 लाख रुपये वसूल कर बीसीआर दर पर कार्य आदेश जारी कर रहे हैं। इससे पहले 2 माह पूर्व जारी की गई निविदा में सभी कार्य 30 से 35 प्रसेंट नीचे दर पर कार्य आदेश जारी हुए हैं जबकि ये कार्य बीसीआर दर पर जारी होते हैं, तो भ्रष्टाचार साफ नजर आता है।

ज्ञापन देने वालों में तारानगर विधानसभा संयोजक अजीत सिंह, तारानगर के भाजपा मण्डल अध्यक्ष विशाल शर्मा, मो. तैयब, पार्षद शिवकुमार शर्मा व प्रेम बेनीवाल आदि शामिल थे।

CHURU : जिले की पहली आयुर्वेदिक लैब का शुभारंभ, नाड़ी, तरंगणी विधि से होगी स्वास्थ्य की जांच

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here