कांग्रेस शहर व देहात ब्लॉक की अहम बैठक आयोजित

0
900

बूथ मेनेजमेंट मजबूत करने की कवायद, कांग्रेस के लोकसभा प्रभारी राजपाल खरोला ने जैन गेस्ट हाउस में कांग्रेस कार्यकर्ताओं से लिया फीडबैक

चुरू। शनिवार को शहर एवं देहात ब्लॉक कांग्रेस कमेटी चूरू, मंडल अध्यक्ष, वर्तमान सभापति पूर्व सभापति संगठन के पदाधिकारियों के साथ बैठक व विचार गोली जैनगेस्ट पुरानी सड़क जैन श्वेताम्बर स्कूल के सामने चूरू में आयोजित की गई। बैठक में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के ऑब्जर्वर राजपाल खरोला, कांग्रेस कमेटी के जिलाध्यक्ष इंद्राज खिचड़, पीसीसी उपाध्यक्ष रफीक मंडेलिया सहित कांग्रेस के नेता, जनप्रतिनिधि व पार्टी पदाधिकारी उपस्थित रहे।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के ऑब्जर्वर राजपाल खरोला ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में चूरू से कांग्रेस पार्टी का विधायक बनना है। इस हेतु हम सबको मिलकर प्रयास करना है। खरोला ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के बूथ अभिकर्ता को मतदाता सूची का अध्ययन कर चिन्हित करना है कि कितने वोट यहां है और बाकी बाहर कितने वोट उन्होंने संगठन को साथ लेकर ही कांग्रेस को अपने प्रभार क्षेत्र के बूथो को मजबूत करने का आहवान किया। खरोला ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने हमेशा देश को जोड़ने का काम किया है। भाजपा के पास कोई मुद्दा नही है इसलिए आपसी सदभाव नष्ट करना चाहती है। उन्होने कहा कि बच्चों को अच्छी शिक्षा, मरीजों को बेहतर चिकित्सा सुविधा, आवागमन के लिए शानदार सड़क, परिवहन के साधन और किसानों को पानी मिलना हम सबकी प्राथमिकता है।

कार्यक्रम के अति विषिष्ठ अतिथि पीसीसी उपाध्यक्ष रफीक मंडेलिया ने सम्बोधित करते हुए कहा कि हम सब संकल्प लेते है कि चूरू विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस पार्टी का विधायक बनाना है। रफीक मंडेलिया ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के विधानसभा चुनाव के घोषणा पत्र में चूरू में भी नहर का रकबा जुड़वाने की मांग को पार्टी आलाकमान तक पहुचाउंगा और चूरू को भी नहर से जोडेंगे। आलाकमान जिस किसी को भी पार्टी उम्मीदवार बनाके भेजेगी मैं उसके साथ रहूंगा और चूरू को 35 साल के कुराज से मुक्ति दिलवाने का संकल्प लेते है। उन्होंने कहा कि पार्टी की सेवा के लिए हमेशा तैयार हैं और चाहते हैं कि सब लोग एकजुट होकर सांप्रदायिक ताकतों के खिलाफ लड़ें। मंडेलिया ने कहा कि कांग्रेस के कार्यकर्ता एक हो जाएंगे तो किसी की ताकत नहीं है कि कांग्रेस को सत्ता में आने से रोक सके।

चूरू जिला अध्यक्ष इन्द्राज खिचड़ ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी के संगठन को दिन रात मेहनत कर कांग्रेस पार्टी का विधायक बनाना है। उन्होंने कहा कि हमें एकजुट होकर कांग्रेस सरकार की योजनाओं को समाज के अंतिम छोर के व्यक्ति तक पहुंचाने का काम करना चाहिए। राज्य सरकार ने प्रत्येक वर्ग के कल्याण के लिए एक से बढ़कर एक योजनाओं का सूत्रापात किया है। कांग्रेस पार्टी ने हमेशा सभी तबकों को साथ लेकर निर्धन एवं जरूरतमंद लोगों के हित में काम किया है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने महंगाई की मार से जूझ रही प्रदेश की गरीब जनता को महंगाई से मुक्ति दिलाने के लिए अद्भुत प्रयास किया है और सरकार की योजनाएं आमजन के लिए संबल बनी हुई हैं। पीसीसी सचिव चूरू प्रभारी दिनेश कस्वां ने कहा कि राज्य सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं को हम सभी ने मिलके आम जन तक पहुंचाने का कार्य किया है उन्होंने ये भी कहा की केंद्र सरकार नफरत की राजनीती करके देश को बाँटने का काम कर रही हैं। आज जनता जिन मूलभूत सुविधाओं का लाभ उठा रही है वे सब कांग्रेस सरकार देन हैं कस्वां ने कहा कांग्रेस पार्टी ने हमेशा गरीब को गणेश मानकर काम किया है और प्रत्येक तबके को आगे बढ़ाया है। दूसरी पार्टियां और उनके नेता धर्म और साप्रदायिकता का सहारा लेकर देश को लूटने का काम कर रहे हैं जबकि कांग्रेस पार्टी सदैव से ही सबको साथ लेकर चली है।
सभापति पायल सैनी ने कहा कि कांग्रेस सदैव पूरे देश के लोगों को, हर जाति और धर्म के लोगों को साथ लेकर चलने वाली और विकास के मुद्दों के लिए काम करने वाली पार्टी है। हम सभी को मिलकर कांग्रेस पार्टी को मजबूत बनाना है और देश को तोड़ने वाली ताकतों को घुटने टेकने के लिए मजबूर कर देना है। पूर्व सभापति गोविन्द महनसरिया ने कहा कि कांग्रेस पार्टी इस देश को आजाद कराने वाली और आधुनिक भारत का निर्माण करने वाली पार्टी है, जिसने देश की आजादी से लेकर आज तक देश में अनेक संस्थानों का निर्माण किया है, जो देश के विकास को प्रतिबिंबित करते हैं। इस अवसर पर शहर ब्लॉक अध्यक्ष असलम खोखर, देहात ब्लॉक अध्यक्ष किशोर धान्धू, पंचायत समिति नेता प्रतिपक्ष धर्मेन्द्र बुडानिया, जिला परिषद सदस्य कमला पुनिया, किसान नेता आदूराम न्यौल, ओबीसी प्रकोष्ट के जिला अध्यक्ष नारायण बालाण, बीसुका सदस्य मोहम्मद हुसैन निर्वाण ने भी आगामी विधानसभा चुनाव में चूरू से कांग्रेस पार्टी का विधायक बनाने का आह्वान किया।
इस दौरान मण्डल अध्यक्ष सोहनलाल मेघवाल, हमीद खां रिसालदार भरत सिंह चलकोई नौसाद खान, बुलेशाह, ओमप्रकाश बाकोलिया, श्रवण बसेर, किशनाराम बाबल, नदीम सब्जीफिरोस, शंकर चंदेलिया, रामेश्वर नायक, रामेश्वर प्रजापत, सुनिता जांगिड, हरिराम पुनियां, हुणताराम सहित सैकडो पदाधिकारी मौजूद रहें। कार्यक्रम का संचालन सद्दाम हुसैन ने किया।

CHURU : कांग्रेस की पर्यवेक्षक रंजीता ने कांग्रेस नेताओं का मानस टटोला

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here