प्रदेशभर में ढोल बजाओ – सरकार जगाओ प्रदर्शन

0
651

चूरू। राजस्थान रोडवेज के श्रम संगठनों के संयुक्त मोर्चे के ष्रोडवेज बचाओ – रोजगार बचाओष आंदोलन के 7वें चरण में 28 अगस्त 2023 को दोपहर में प्रदेशभर में रोडवेज की सभी इकाइयों पर पर ष्ढोल बजाओ – सरकार जगाओ प्रदर्शन किये गए। चूरू में यह कार्यक्रम 28 अगस्त 2023 को दोपहर में 12.30 बजे बस स्टैंड पर आयोजित किया गया। राज्य सरकार से सम्बन्धित मांगें वर्ष 2018 के विधानसभा चुनाव के समय जन घोषणा पत्र में रोडवेज एवं कर्मचारी हित में किये गये वादे पूरा करो।

रोडवेज को राज्य सरकार में समाहित करने सहित वेतन – पेंशन – एक माह के सेवानिवृत परिलाभ का हर महिने के पहले कार्य दिवस को भुगतान करने की स्थाई व्यवस्था करो, यात्रियों के लिये 2,500 नई बसों की खरीद करो, 11 हजार से ज्यादा रिक्त पदों पर नई भर्ती करो। रोडवेज से सम्बन्धित मांगें सेवारत – सेवानिवृत कर्मचारियों के समस्त बकाया भुगतान करो, छठे वेतनमान में आर्टीजन ग्रेड 1 की ग्रेड पे 2,800 करने – नोन आईटीआई आर्टीजन ग्रेड 2 को आर्टीजन ग्रेड 1 के पद पर पदोन्नत करने – स्थाई आदेश से शासित महिला कर्मचारियों को चाइल्ड केयर लीव देने, स्थाई आदेश से शासित पुरुष कर्मचारियों को पेटरनीटी लीव देने, स्थाई आदेश से शासित एकल पुरुष कर्मचारियों को चाइल्ड केयर लीव देने के संचालक मंडल के प्रस्तावों को लागू करने के आदेश जारी करने, 1 अप्रैल 2022 से पे मेट्रिक्स लेवल के अनुसार पेंशन संशोधित करने, ओपीएस की विसंगतियों को दूर करने आदि मांगों को पूरा करो! आज के कार्यक्रम में तालीम हुसैन, चुनी राम, संजय, राघवेंद्र, पन्ना लाल, ओम शर्मा, अशोक, देवी लाल, शुभकरण, आमीन खान, गुलाब , मुरारी लाल , सुमेर सिंह , सही राम आदि ने भाग लिया।

रोड़वेज कर्मियों ने 11सूत्रीय मांगों को लेकर ढोल बजाकर किया प्रदर्शन

सरदारशहर। राजस्थान रोड़वेज के श्रमिक संगठन सयुक्तं मोर्चा के प्रान्तीय आह्वान पर सोमवार को कर्मचारियों ने अपनी 11सूत्रीय मांगों को लेकर रोड़वेज बस स्टेण्ड पर ढोल बजाकर प्रदर्शन किया। जिसमें 11सूत्रीय मांगों के तहत समय पर वेतन व पेंशन का भुगतान, 2000 नई बसें, सेवानिवृत कर्मचारियों का बकाया भुगतान, नये कर्मचारियों की भर्ती व रोडवेज को राज्य सरकार में सम्मिलित करने आदि मांगों को लेकर एटक के प्रदेश सचिव कामरेड हरिराम पाण्डिया के नेतृत्व में प्रदर्शन किया गया।

सेवानिवृत एम्पलाईज एसोसिएशन के सचिव डॉ गणेशदास स्वामी व एटक के शाखा अध्यक्ष बलवान पूनियां, सचिव शिवलाल जाखड़ ने अपने सम्बोधन में कहा कि रोडवेज कर्मी लम्बे समय से अपनी मांगों को लेकर आन्दोलन के सातवें चरण की तरफ बढ़ चुके हैं। लेकिन सरकार का इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रही है। अगर समय रहते हमारी मांगों पर ध्यान नहीं दिया गया तो हमारा आन्दोलन क्रमबद्ध जारी रहेगा और 5 सितम्बर को प्रदेशव्यापी चक्काजाम हड़ताल की जायेगी। प्रदर्शन में रामचन्द्र माली, दराबखान, खुर्शिद खान, ओपी माली, नब्बुखान, शंकरलाल दर्जी, मोहनलाल, रामचंद्र दर्जी, रेंवतसिंह, इकबाल खान, काशीराम, अशोक कुमार, वीरसिंह, धर्मवीरसिंह, राजकुमार प्रजापत, रमेश पूनियां, संतोषकुमार, ओमप्रकाश स्वामी, धनपतसिंह, अशोक चौधरी, मुरलीधर माली, करणीसिंह, सतपालसिंह, जसवंत बेनीवाल, जलेसिंह, मनोज सोनी, तेजसिंह सहित अनेक कर्मचारियों ने प्रदर्शन किया।

CHURU में स्थानीय की उठी मांग, पर्यवेक्षक से एक सुर में बोले कांग्रेस नेता, पूर्व प्रत्याशी रफीक मंडेलिया ने बताएं फायदे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here