गोशाला संचालकों की कार्यशाला में समस्याओं पर हुआ संवाद

0
184

अधिकारियों ने बताया कैसे करें समस्याओं का हल

चूरू । चूरू जिला गौशाला संघ व राजस्थान गौ सेवा समिति के सौजन्य से पशुपालन विभाग चूरू द्वारा स्थानीय दादा बाड़ी में आयोजित कार्यशाला व ऑनलाइन गोपालन वेब पोर्टल के प्रशिक्षण डॉ निरंजन चिरानिया जिला गौशाला नोडल अधिकारी की ओर से दिया गया। कार्यशाला में विभाग के अधिकारियों ने गोशाला संचालकों को अनुदान के लिए भरे जाने आवेदन प्रपत्र भरने की विधि प्रक्रिया की विस्तृत जानकारी दी।
कार्यशाला के प्रारंभ में संघ के जिला अध्यक्ष विमल सारस्वत ने बताया कि गोशाला संचालकों के समक्ष अनुदान के लिए भरे जानेवाले प्रपत्र में सामान्य गलतियों के कारण न केवल अनुदान राशि मिलने में विलम्ब होता है बल्कि गौशालाओं को आर्थिक तंगी जैसी परेशानी भी उड़ानी पड़ती है। इस तरह की परेशानियों से निजात दिलाने के लिए जिला कलक्टर और गोपालन विभाग से आग्रह किया। जिस पर यह कार्यशाला आयोजित की गई। उन्होंने गोशाला संचालकों से कहा कि वे प्रपत्र की प्रक्रिया को समझें तथा समय पर आवेदन करें ताकि गायों व गौवंश के पालन के लिए मिलनेवाली अनुदान राशि समय पर मिल जाए।

कार्यशाला में गोशाला प्रभारी डाॅ.निरंजन चिरानिया ने प्रोजेक्टर के माध्यम से गोशाला संचालकों को अनुदान के लिए भरे जानेवाले प्रपत्र की बारीकी और समस्या का कैसे हल करें जैसे अनेक विषयों की विस्तृत व्याख्या कर समझाया। उन्होंने जिन गोशालाओ को अनुदान नहीं मिल पाया है उनकी प्रपत्र में रही खामियों को दूर कर अनुदान राशि उपलब्ध करवाने का आश्वासन दिया।इस अवसर पर रविशंकर पुजारी सालासर, सुशील बजाज व मूलचंद जांगिड़, हनुमान सिंह, लक्ष्मीनारायण केवटिया, देवकीनंदन सोनी, शैलेन्द्र शर्मा हनुमानगढ़ी व पशुपालन विभाग से प्रह्लाद राय, संदीप,संजू, शर्मिला,ममता व ऑपरेटर बुधराम सहित गोपालन विभाग के अधिकारी व जिलेभर के गोशाला संचालक व व्यवस्थापक मौजूद रहे।

CHURU में स्थानीय की उठी मांग, पर्यवेक्षक से एक सुर में बोले कांग्रेस नेता, पूर्व प्रत्याशी रफीक मंडेलिया ने बताएं फायदे

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here