पंचायत समिति की साधारण सभा में नहीं आए अधिकारी, जनप्रतिनिधियों ने किया बहिष्कार, जिला कलक्टर को दिया ज्ञापन

0
852

चूरू। पंचायत समिति की साधारण सभा की शुक्रवार को हुई बैठक में किसी भी वरिष्ठ अधिकारी के उपस्थित नहीं होने पर जनप्रतिनिधियों ने बैठक का बहिष्कार कर दिया तथा जिला कलक्टर को ज्ञापन देकर शिकायत दर्ज करवाई।

पूर्व जिलाप्रमुख हरलाल सहारण, प्रधान दीपचन्द राहड़ व उपजिला प्रमुख महेन्द्र न्यौल सहित पंचायत समिति सदस्य व अनेक जनप्रतिनिधि जब साधारण बैठक में भाग लेने के लिए पंचायत समिति के सभागार में पहुंचे। जनप्रतिनिधियों ने कई देर तक अधिकारियों का इंतजार किया। जनप्रतिनिधियों ने बताया कि बैठक में ना तो बिजली विभाग, जलदाय विभाग से और ना ही अन्य विभागों से कोई अधिकारी बैठक में नहीं आए। जनप्रतिनिधियों ने विरोध प्रकट कर साधारण बैठक का बहिष्कार कर कलक्टर को संबंधित अधिकारियों पर कार्यवाही करने की मांग की।

पूर्व जिला प्रमुख हरलाल सहारण ने कहा कि साधारण बैठक में ना तो जिम्मेदार अधिकारी था ना कर्मचारी था और जबकि वहां उपस्थित अधिकारी से इसके बारे में जानकारी चाही गई तो उसने अभद्र व्यवहार करते हुए कहा मैं अधिकारियों को उठाकर ले आउ क्या जो की सरासर जनता के चुने हुए जनप्रतिनिधियों का अपमान हैं। उन्होंने कहा कि जब जिला कलक्ट्रेट में शिकायत दर्ज कराने के लिए जनप्रतिनिधि गये तो वहां न तो अतिरिक्त जिला कलेक्टर मिले और ना ही अन्य वरिष्ठ अधिकारी मिले। जिस पर उन्होंने आक्रोश व्यक्त करते हुए कहा कि अगर यही रवैया रहा और आगामी बैठक में कोई जिम्मेदार अधिकारी बैठक में नही मिला तो इस पंचायत समिति को ताला लगा दिया जायेगा।
प्रधान दीपचन्द राहड़ ने आक्रोश व्यक्त करते हुए कहा कि यह इन जनप्रतिनिधियों का अपमान है। उन्होंने कहा कि जब संबंधित अधिकारी ही बैठक में उपस्थित नहीं होंगे तो जनता की समस्याओं का समाधान किस प्रकार होगा। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि वर्तमान शासन में जनप्रतिनिधियों को लगातार अपमानित किया जा रहा है। यह ग्रामीण जनता के साथ अन्याय जिसे कत्तई सहन नहीं किया जाएगा।

CHURU : बिजली कटौती के खिलाफ किसानों ने किया प्रदर्शन, 21 अगस्त को होगा अनिश्चित कालीन घेराव

CHURU : भाजपा के सदस्यता अभियान का आगाज, शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में बनाएं जाएंगे नए सदस्य

CHURU : 21 सूत्री मांगों को लेकर एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने किया विरोध प्रदर्शन, प्राचार्य को दिया ज्ञापन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here