भोलेनाथ भी रंगे आजादी के रंग में

0
3627

स्वतंत्रता दिवस पर तिरंगे की थीम पर किया भोलेनाथ का श्रृंगार

चूरू। स्वतंतत्रता दिवस पर चूरू के प्रसिद्ध शंकरनाथ जी की छतरी षिवालय में तिरंगे की थीम पर बाबा भोलेनाथ का श्रृंगार किया गया। षिवालय में षिव परिवार व मंदिर परिसर को तिरंगे के तीन रंगों की थीम पर सजाया गया। षिवालय की दिवारों, खम्बों आदि स्थानों पर भारतीय ध्वज के तीनों रंगों की तर्ज पर चमकिले कपड़ों से सजावट की गई। भोलेनाथ को तिरंगा साफा पहना कर भक्तों ने आरती कर भोले को रिझाया साथ ही भक्तों ने भजनों की प्रस्तुती भी दी।

इस दौरान सरेन्द्र ओझा, देवकरण कस्वां, अष्विनी शर्मा, श्रीराम शर्मा, गिरिष भावनानी, हरिषंकर बाबू, राहुल सैनी, अषोक माटोलिया, भीम सैनी, श्यामसुन्दर जोषी, प्रेम स्वामी, रूपेष, अषोक सैनी, अजय, हेमन्त, हर्ष, रवि, पंकज, विरेन्द्र, ओम प्रकाष, लालचन्द्र, सुनिल, अजय, राधिका, दिव्या, पूजा, ईषिका भावनानी आदि ने श्रृंगार मे ंसहयोग किया।

सन्त निर्मल नाथ जी ने बताया कि आगामी 21 अगस्त सावन के सातवें सोमवार को षिव भक्त मंडल द्वारा उज्जेन महाकालेष्वर की थीम पर महादेव का श्रृंगार किया जावेगा व बाबा बर्फानी की तर्ज पर बर्फ के षिवलिंग का निर्माण किया जायेगा साथ ही षिव पुराण की कथाओं पर आधारित बाल झांकियों का प्रदर्षन किया जायेगा। रात्री में सन्त निर्मल नाथ जी के सानिध्य में भजनों से भोले का रिझाया जायेगा।

CHURU : केन्द्रीय विद्यालय, चूरू की बालिका द्वारा देशभक्ति कविता

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here