लोकतंत्र को मजबूत बनाने के लिए सबकी सहभागिता जरूरी : झाझड़िया

0
1192

पद्मभूषण पैरा ओलंपियन देवेंद्र झाझड़िया चूरू आए, मतदाता जागरुकता और खेल गतिविधियों पर युवाओं से किया संवाद, कहा-लोकतंत्र की मजबूती के लिए हर वोट जरूरी

चूरू। पैरा ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट पद्मभूषण देवेंद्र झाझड़िया ने कहा है कि लोकतंत्र दुनिया की सर्वश्रेष्ठ शासन प्रणाली है तथा अधिकतम लोगों की सहभागिता से ही इसकी सार्थकता साबित होती है। युवाओं को आवश्यक रूप से मतदान कर लोकतंत्र को मजबूत बनाने में अपना योगदान देना चाहिए। पद्मभूषण देवेंद्र झाझड़िया स्वीप अंतर्गत जिला स्टेडियम में शनिवार शाम आयोजित मतदाता जागरुकता कार्यक्रम में युवाओं से संवाद कर रहे थे। उन्होंने युवाओं को मतदान जागरुकता की शपथ दिलाई और कहा कि लोकतंत्र में प्रत्येक वोट का महत्त्व होता है, इसलिए किसी को भी यह नहीं सोचना चाहिए कि मेरे एक वोट से क्या होता है। इसके लिए प्रत्येक वयस्क युवा को अपना नाम मतदाता सूची में दर्ज कराना चाहिए और प्रत्येक तरह के चुनाव में अपनी सहभागिता निभानी चाहिए।

उन्होंने स्टेडियम में तैयारी कर रहे युवाओं से उनकी खेल गतिविधियों के बारे में संवाद किया और कहा कि अपनी फिटनेस पर ध्यान दें और देश मेहनत कर देश के लिए मेडल लाने का सपना साकार करें। उन्होंने कहा कि अपने खेल का लुत्फ उठाएं और बिना किसी तनाव के बेहतर प्रदर्शन करें। उन्होंने कहा कि खेल व्यक्ति के लिए बहुत जरूरी है और खेलों से जुड़ा व्यक्ति हमेशा सकारात्मक, आशावान तथा जुझारू होता है। उसे जीवन के दूसरे क्षेत्रों में भी अपार सफलता मिलती है।

उन्होंने कहा कि युवा खुद स्मार्ट बनें और स्मार्ट फोन से दूरी बनाएं। उन्होंने वर्तमान में खिलाड़ियों को मिल रही सुविधाओं पर संतोष व्यक्त करते हुए कहा कि चूरू में अंतरराष्ट्रीय स्तर का सिंथेटिक ट्रेक होना खिलाड़ियों के लिए अच्छी बात है। आज सरकारें खेलों पर ध्यान दे रही है और अच्छा वातावरण बन रहा है लेकिन इन सबकी सार्थकता इसी में है कि हम लगातार खेलें, अच्छा खेलें और अपना प्रदर्शन लगातार बेहतर बनाएं। इस दौरान सहायक निदेशक (जनसंपर्क) कुमार अजय, स्वीप गतिविधियों के सहायक प्रभारी शांतनु डाबी, खेल प्रशिक्षक सीताराम प्रजापत, खेल प्रशिक्षक प्रभुदयाल, एपीआरओ मनीष कुमार, अरूण टुहानिया, अरूण लांबा, सहायक प्रशासनिक अधिकारी नरेंद्र सिंह राठौड़, अरविंद झाझड़िया, राजवीर सिंह सहनाली सहित खेल स्टेडियम से जुड़े अधिकारी, कोच, खिलाड़ी एवं अन्य युवा मौजूद रहे।

CHURU : सरकारी धन से अपने प्रचार का काम कर रही है कांग्रेस – राजेन्द्र राठौड़

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here