आपसी भाईचारे और परस्पर विश्वास से मजबूत होता है देश

0
510

वरिष्ठ कांग्रेस नेता रफीक मंडेलिया की ओर से आयोजित ईद स्नेह मिलन में दिखे सांप्रदायिक व सियासी सद्भाव के रंग, डूडी, बेनीवाल, कस्वां, रिणवां, शर्मा, पुजारी और गोदारा समेत जुटी हजारों की भीड़, अतिथियों ने कहा- सभी को प्रेम व भाईचारे की सीख देते हैं त्योहार

रतनगढ़। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रफीक मंडेलिया की ओर से बुधवार रात्रि रतनगढ़ में मंडेलिया फॉर्म हाऊस में आयोजित ईद स्नेह मिलन कार्यक्रम में जहां एक तरफ सांप्रदायिक व सियासी सद्भाव के रंग दिखाई दिए, वहीं भारी संख्या में उमड़ी भीड़ में मंडेलिया परिवार की सियासी ताकत का भी अहसास कराया।बुधवार को हुए इस आयोजन में कांग्रेस के तो विभिन्न नेता शामिल हुए ही, इसके अलावा अन्य राजनैतिक दलों एवं संगठनों के लोगों ने भी भारी संख्या में अपनी मौजूदगी दिखाकर मंडेलिया के प्रति अपने समर्थन का इजहार किया। कार्यक्रम में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रामेश्वर डूडी, नागौर सांसद और राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक हनुमान बेनीवाल, पूर्व सांसद और वरिष्ठ भाजपा नेता रामसिंह कस्वां, विधायक मनोज मेघवाल, राज्य मंत्री अनिल शर्मा, निवर्तमान जिलाध्यक्ष भंवर लाल पुजारी, पूर्व मंत्री राजकुमार रिणवां, पूसाराम गोदारा, चूरू सभापति पायल सैनी, रतनगढ सभापति अर्चना सारस्वत, बलदेव सहारण, पूर्व सभापति गोविंद महनसरिया, बीकानेर के वरिष्ठ कांग्रेस नेता मदन मेघवाल सहित बड़ी संख्या में संभाग भर के नेता एवं विशिष्ट व्यक्तियों ने शिरकत की। अतिथियों ने इस प्रकार के आयोजनों को समाज की मजबूती के लिए जरूरी बताया और रफीक मंडेलिया की उदारता की सराहना की।इस मौके पर रामेश्वर डूडी ने कहा कि यह देश आपसी भाईचारे और विश्वास पर टिका है। आजादी की लड़ाई हम सबने मिलकर लड़ी। उसके बाद भी जब-जब भी देश पर कोई संकट आए, सब देशवासियों ने मिलजुलकर उसका मुकाबला किया। पिछले कुछ समय से देश में विभाजनकारी ताकतें सक्रिय हो रही हैं, जो देश को जाति व धर्म के पर बांटकर अपना उल्लू सीधा करना चाहती है। ऎसी ताकतों से सावधान रहने की जरूरत है। उन्होंने रफीक मंडेलिया की ओर से आयोजित स्नेह मिलन समारोह की सराहना करते हुए कहा कि त्योहार हमें मिलजुलकर रहने की सीख देते हैं। हमें परस्पर भाईचारे से रहना चाहिए।राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक सांसद हनुमान बेनीवाल ने कहा कि ईद हो या दिवाली, यह सब हमारे आपसी भाईचारे के प्रतीक हैं। हमें इस देश को आगे बढाना है तो मिलजुलकर रहना होगा। उन्होंने कहा कि आपसी प्रेम और भाईचारे का कोई विकल्प नहीं है।।वरिष्ठ कांग्रेस नेता रफीक मंडेलिया ने कहा कि आमतौर पर बेहद रहने वाले लोगों को ऎसे आयोजनों के बहाने मिलने का अवसर मिलता है। आज बड़ी संख्या में लोग आए हैं, इससे अभिभूत हूं। मैं उम्मीद करता हूं कि हमेशा उन्हें यूं ही अपने शुभचिंतकों का और चाहने वालों का प्यार मिलता रहेगा। उन्होंने कहा कि यह कोई राजनीतिक आयोजन नहीं है लेकिन फिर भी उमड़ रहा जनता का स्नेह बहुत ताकत देने वाला है।
पूर्व विधायक हाजी मकबूल मंडेलिया ने आगंतुकों का स्वागत किया। इस दौरान नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल के आने पर युवाओं में काफी उत्साह का माहौल दिखाई दिया और उनके साथ सेल्फी खिंचाने को लेकर एक क्रेज दिखाई दिया।कार्यक्रम में बड़ी संख्या में नेता, कार्यकर्ता, अधिकारी-कर्मचारी एवं आमजन मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here