अधिकारों के साथ-साथ अपने दायित्वों को भी समझें कर्मचारी संगठन : वर्मा

0
631

अखिल राजस्थान राज्य कर्मचारी संयुक्त महासंघ जिला शाखा चूरू के जिला स्तरीय सम्मेलन का आयोजन

चूरू। अखिल राजस्थान राज्य कर्मचारी संयुक्त महासंघ जिला शाखा चूरू के जिला स्तरीय सम्मेलन का आयोजन कान्तिकारी केसरीसिंह बारहठ स्मृति भवन में आयोजित किया गया। कार्यक्रम के दौरान जिला कलक्टर सांवरमल वर्मा ने कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कहा कि कर्मचारी संगठनों को चाहिए कि वे अपने अधिकारों के साथ- साथ दायित्वों को भी समझें । उन्होने महासंघ के द्वारा आयोजित किये गये सम्मेलन के लिये साधुवाद देते हुए कहा कि उनके लिए जिले के कर्मचारी एक परिवार की भांति है। उन्होंने उपस्थित कर्मचारियों व अधिकारियों को विश्वास दिलाया कि परिवार का मुखिया होने के नाते कर्मचारियों की समस्याओं के निस्तारण के लिए वे सदैव तैयार है। उन्होंने कहा कि राजकीय कर्मचारियों व संघ की वाजिब मांगो के जिला स्तर पर तुरंत निस्तारण के लिए वे प्रतिबद्ध है, जबकि सरकार के स्तर पर होने वाले निस्तारण के लिए वे कर्मचारियों की वाजिब मांग को सरकार तक पहुंचााएंगे। उन्होने कर्मचारियों से राज्य सरकार के द्वारा चलाई जा रही जनकल्याण की योजनाओं का व्यापक प्रचार प्रसार करने एवं उनका प्रभावी क्रियान्वयन किये जाने की अपील भी की। जिला कलक्टर सांवरमल वर्मा ने कर्मचारियों की मांग पर महासंघ कार्यालय के लिए जमीन अथवा भवन आवंटित करने का आश्वासन भी कर्मचारियों को दिया। उन्होने कहा कि इसके लिए प्रस्ताव बनवाकर भिजवाया जाए।सम्मेलन की अध्यक्षता कर रहे अखिल राजस्थान राज्य कर्मचारी संयुक्त महासंघ के प्रदेशाध्यक्ष आयुदान सिंह कविया ने राज्य सरकार से नई पेंशन योजना बंद कर पुरानी पेंशन योजना लागू करने एवं कर्मचारियों की मांगो का शीघ्र निस्तारण कराने की मांग की। अति विशिष्ट अतिथि राजस्थान शिक्षक संघ ( प्रगतिशील) के प्रदेशाध्यक्ष बेगराज खोथ ने शिक्षकों से जुड़ी समस्याओं और उनके निराकरण की मांग राज्य की सरकार से की। इस अवसर पर राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय कोटवाद ताल के प्रधानाचार्य विजय कुमार धुंधवाल, अखिल राजस्थान राज्य कर्मचारी संयुक्त महासंघ के प्रदेश प्रवक्ता नारायणसिंह सिसोदिया, महासंघ के जिला महामंत्री फूलैसिंह बुरड़क ने कर्मचारियों से एकजुट होकर अपने अधिकारों के लिये आवाज उठाने का आहवान किया। राजस्थान नर्सेज एसोसिएसन के प्रदेशाध्यक्ष प्यारेलाल चौधरी ने अपने संबोधन में एनपीएस को समाप्त करने एवं ओपीएस लागू किये जाने की मांग की। सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के सहायक निदेशक कुमार अजय ने कर्मचारियों को नववर्ष की शुभकामनाएं देते हुए अपने विचार व्यक्त किये।।

सेवानिवृत कर्मचारियों का किया अभिनंदन

सम्मेलन के दौरान महासंघ में उल्लेखनीय सेवाए देने वाले करीब 15 सेवानिवृत कर्मचारियों को माला, साफा पहनाकर तथा शॉल ओढाकर अभिनंदन किया गया।
सम्मेलन में बाबू खां, कमल वर्मा, मालूसिंह राठौड, हरदयाल सिंह, मदनलाल स्वामी, सतीश सक्सैना, सुमेर सिहाग, निवास माली, रामचन्द्र महेन्द्र सिंह, गोपी शर्मा, शेर मोहम्मद, प्रमोद कुमार, सविता धौलिया, कौशल्या ढाका, प्रियंका, बाला देवी, मीना शर्मा, विजेन्द्र सिंह राठौड, करणी सिंह, अरविन्द सिहाग, निरंजन भाटी, रिछपाल सिंह एवं महासंघ से सम्बद्धता प्राप्त सभी घटक संगठनों के पदाधिकारी सदस्य एवं कर्मचारी उपस्थित थे।संचालन डॉ. पवन महर्षि ने किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here