हर वर्ग के कल्याण के लिए संवेदशीलता से हुआ योजनाओं का क्रियान्वयन : ओला

0
558

परिवहन मंत्री एवं जिला प्रभारी मंत्री बृजेंद्र ओला ने सूचना केंद्र में आयोजित प्रदर्शनी का किया उद्घाटन, कहा- तीन वर्ष की उपलब्धियों का प्रदर्शनी में जोरदार डिस्प्ले, जिला दर्शन चूरू पुस्तिका का किया विमोचन, प्रभारी सचिव डॉ नीरज के पवन, जिला कलक्टर साँवर मल वर्मा, पूर्व विधायक हाजी मकबूल मंडेलिया, सभापति पायल सैनी सहित जनप्रनिधियों, अधिकारियों, नागरिकों ने की शिरकत

चूरू। राज्य के परिवहन एवं सड़क सुरक्षा मंत्री तथा जिला प्रभारी मंत्री बृजेंद्र सिंह ने ओला ने राज्य सरकार के तीन वर्ष सफलतापूर्वक पूर्ण होने के उपलक्ष्य में सोमवार को जिला मुख्यालय स्थित सूचना केंद्र में सूचना एवं जनसंपर्क विभाग तथा जिला प्रशासन की ओर से लगाई गई जिला स्तरीय विकास प्रदर्शनी ‘3 वर्ष : आपका विश्वास, हमारा प्रयास’ का उद्घाटन किया।
प्रभारी मंत्री ओला ने इस मौके पर प्रदर्शनी का अवलोकन करते हुए प्रदर्शित सामग्री की सराहना की और कहा कि जिले में हुए विकास कार्यों को प्रदर्शनी में बेहतर ढंग से डिस्प्ले किया गया है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने पिछले तीन वर्ष में कोरोना जैसी विपरीत परिस्थितियों के बावजूद राज्य के विकास के लिए उल्लेखनीय कदम उठाए हैं और प्रत्येक वर्ग के कल्याण के लिए योजनाओं के सूत्रपात के साथ-साथ बड़ी ही संवेदनशीलता के साथ उनका क्रियान्वयन सुनिश्चित किया है। उपनिवेशन विभाग के आयुक्त तथा जिला प्रभारी सचिव डॉ नीरज के पवन ने कहा कि इन तीन वर्षों में जिले में किए गए विकास कार्यों एवं योजनाओं के क्रियान्वयन इस प्रदर्शनी में प्रतिबिंबित होता है।

जिला कलक्टर साँवर मल वर्मा ने विभिन्न विभागों की ओर से किए गए कार्यों के बारे में प्रभारी मंत्री को अवगत कराया और कहा कि बजट घोषणाओं सहित राज्य सरकार की विभिन्न घोषणाओं तथा फ्लैगशिप योजनाओं सहित समस्त विभागों के कल्याणकारी कार्यक्रमों के समुचित क्रियान्वयन के लिए जिला प्रशासन द्वारा पूर्ण प्रतिबद्धता के साथ काम किया जा रहा है।
इस दौरान जिला पुलिस अधीक्षक नारायण टोगस, एडीएम लोकेश गौतम, पूर्व विधायक हाजी मकबूल मंडेलिया, सभापति पायल सैनी, सीईओ रामनिवास जाट, पूर्व जिला प्रमुख भंवर लाल पुजारी, गांधी-150 के संयोजक रियाजत खान, पूर्व प्रधान रणजीत सातड़ा, पूर्व प्रधान पूसाराम गोदारा सहित अधिकारियों, जनप्रतिनिधियों ने प्रदर्शनी का अवलोकन किया और इसकी सराहना की।
सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के सहायक निदेशक कुमार अजय ने आभार व्यक्त करते हुए बताया कि प्रदर्शनी आमजन के निःशुल्क अवलोकनार्थ मंगलवार 21 दिसंबर को भी खुली रहेगी। इस दौरान एसडीएम राहुल सैनी, बीसूका के पूर्व उपाध्यक्ष आसाराम सैनी, डीवाईएसपी ममता सारस्वत, महावीर नेहरा, किशन उपाध्याय, जमील चौहान, नारायण बालान सहित अधिकारी, जनप्रतिनिधि, नागरिक मौजूद रहे।।

जिला दर्शन पुस्तिका का विमोचन

प्रभारी मंत्री बृजेंद्र सिंह ओला, प्रभारी सचिव डॉ नीरज के पवन ने इस दौरान सूचना एवं जनसंपर्क विभाग तथा जिला प्रशासन, चूरू की ओर से तीन वर्ष की उपलब्धियों को लेकर प्रकाशित जिला दर्शन चूरू पुस्तिका का विमोचन किया और पुस्तिका के कलेवर की सराहना की। इस दौरान जिला कलक्टर साँवर मल वर्मा, पुलिस अधीक्षक नारायण टोगस, पूर्व विधायक हाजी मकबूल मंडेलिया, सभापति पायल सैनी सहित जनप्रतिनिधि, अधिकारी मौजूद रहे। सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के सहायक निदेशक कुमार अजय ने बताया कि पुस्तिका में पिछले तीन वर्ष में जिले में कराए गए विभिन्न विकास कार्यों तथा विभिन्न विभागों की प्रमुख उपलब्धियों को शामिल किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here